कांस्टेबल पत्नी को मारने आया था पति, सास को मारकर कर ली खुदकुशी

Husband shot and killed his mother in law for dowry
कांस्टेबल पत्नी को मारने आया था पति, सास को मारकर कर ली खुदकुशी
कांस्टेबल पत्नी को मारने आया था पति, सास को मारकर कर ली खुदकुशी

 डिजिटल डेस्क सतना। जिले के रामनगर थाना इलाके के मोहरबा गांव में रविवार की दोपहर एक दामाद ने अपनी ससुराल में न केवल सास पर कातिलाना हमला कर दिया,बल्कि उसने स्वयं को भी गोली मार कर खुदकुशी कर ली। इससे पहले उसने घर में दहशत फैलाने के इरादे से एक-एक कर 3  हवाई फायर भी दागे। इसबीच गंभीर रुप से घायल महिला को इलाज के  लिए पहले जिला अस्पताल लाया गया और फिर  रीवा के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक हमलावर देशी रिवाल्वर के साथ अपनी पत्नी की हत्या करने के इरादे से ससुराल पहुंचा था। उसकी पत्नी रीवा के महिला थाने में आरक्षक है।
दहेज के लिए करता था प्रताडि़त
पुलिस ने बताया कि रामनगर थाना क्षेत्र के मोहरबा निवासी सुरेन्द्र प्रताप गौतम की बेटी स्वाती की शादी पिछले साल 19 अप्रैल को सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना इलाके के मुरतला गांव निवासी जगदीश तिवारी के 24 वर्षीय बेटे सतीश तिवारी के साथ हुई थी। पत्नी स्वाती पुलिस में आरक्षक हैं और रीवा स्थित महिला थाने में पदस्थ हैं। आरोप हैं कि सतना रेलवे में प्वाइंटस मैन के पद पर पदस्थ सतीश तिवारी को दहेज में कार चाहिए थी और कार के लिए वो अपनी पत्नी को लगातार प्रताडि़त किया करता था। इधर कुछ अर्से से यातना की इंतहा इस कदर हो गई थी कि स्वाती छुट्टी लेकर अपने मायके मोहरबा आ गई थी।
 दरवाजा खुलते ही हमला
 रामनगर पुलिस ने बताया कि रविवार की दोपहर तकरीबन सवा बजे आरोपी सतीश तिवारी अपनी पत्नी स्वाती की हत्या के इरादे से देशी रिवाल्वर लेकर अपनी ससुराल पहुंचा। उसके ससुर और साला प्रशांत गौतम घर पर नहीं थे।  47 वर्षीया सास शशिकला गौतम ने जैसे ही दरवाजा खोला हमालवर दामाद ने फायर ठोंक दिया। गोली उनके पेट में दायी तरफ जाकर पैबस्त हो गई। वो भाग कर अंदर गईं और उन्होंने घर के अंदर का दूसरा दरवाजा बंद कर लिया। घर के भीतर दहशत फैल गई। गंभीर रुप से जख्मी मां शशिकला और उनकी बेटी स्वाती ने अपने को एक कमरे और दूसरे कमरे में उनकी बहू नीलम गौतम अपने ढाई साल के बेटे प्रांजल के साथ छिप गईं।
साले पर भी हमले की कोशिश  
प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से पुलिस ने बताया कि जैसे ही ये खबर स्वाती के भाई कैलाश गौतम को मिली वो फौरन घर की ओर भागे। आरोप हैं कि हमलावर ने उन पर भी निशाना साध कर फायर झोंक दिया लेकिन वो बाल-बाल बच गए। ग्रामीणों ने बताया कि वारदात के लगभग एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर सतीश तिवारी को जब चारों तरफ से घेर लिया तो उसने खुद को भी गोली मार ली। उसकी  मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस होती गंभीर तो नहीं होती वारदात
पीडि़त परिजनों के मुताबिक रक्षा बंधन और करवा चौथ के दिन भी आरोपी सतीश तिवारी ने दहेज के लिए अपनी आरक्षक पत्नी स्वाती पर तरह तरह के जुल्म ढाए थे। परेशान स्वाती ने इस मामले की एफआईआर 10 अक्टूबर को रीवा के सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की ढिलाई के कारण हमलावर के हौसले इस हद तक बुलंद थे कि उसने रविवार को दिनदहाड़े ससुराल में लोमहर्षक वारदात कर दी।
एफआईआर के बाद हो गया था सस्पेंड
बतौर फरियादी अपने ही महकमे की महिला आरक्षक स्वाती के आरोपी पति सतीश के खिलाफ पुलिस ने भले ही कोई कार्यवाही न की हो लेकिन सतना रेलवे में प्वाइंटस मैन के पद पर पदस्थ इस हमलावर के विरुद्ध मुकदमा कायम होते ही रेल प्रशासन ने उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया था।

 

Created On :   30 Oct 2017 12:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story