HWL Final 2017 : जर्मनी को हराकर भारतीय टीम ने जीता कांस्‍य पदक

HWL Finals: Indian team wins bronze medal by defeating Germany
HWL Final 2017 : जर्मनी को हराकर भारतीय टीम ने जीता कांस्‍य पदक
HWL Final 2017 : जर्मनी को हराकर भारतीय टीम ने जीता कांस्‍य पदक

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में भारतीय टीम ने जर्मनी को हराकर कांस्य पदक जीत लिया है। भारत ने यह मुकाबला 2-1 से जीता है। रोमांच से भरपुर इस मुकाबले में खेल खत्म होने के 6 मिनट पहले तक मैच 1-1 से बराबर था, लेकिन अंत में हरमनप्रीत के शानदार फ्लिक ने भारत को यह मुकाबला जीता दिया।

मुकाबले शुरू से ही कांटे का चला। भारत जहां बॉल पजेशन में आगे था, वहीं जर्मनी गोल पोस्ट पर शॉट दागने में। हालांकि मैच के पहले क्वार्टर में कोई भी टीम विरोधी टीम की रक्षा पंक्ति को नहीं भेद सकी। दूसरे क्वार्टर में भी बराबरी की टक्कर जारी रही। मुकाबले में पहले बढ़त भारत को मिली। भारत की ओर से सुनील ने 24वें मिनट में गोल दागा। आकाशदीप के रिवर्स पर सुनील ने रिबाउंड पर शॉट दागा और भारत को 1-0 की लीड दिला दी। दूसरे क्वार्टर की समाप्ति तक मुकाबला 1-0 से भारत के पक्ष में था।

तीसरे क्वार्टर में जर्मनी ने जोरदार वापसी की। जर्मनी की ओर से मार्क एपेल ने 36वें मिनट में गोल किया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके बाद दोनों टीमें एक-दूसरे के गोल पोस्ट पर अटैक करती रहीं, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। 

चौथे क्वार्टर में मैच खत्म होने के ठीक 6 मिनट पहले भारत के लिए करिश्माई गोल हरमनप्रीत ने किया। उन्होंने 54वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर शॉट लेते हुए बॉल को सीधे जर्मनी के गोल पोस्ट में पहुंचा दिया और भारत को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। अगले 6 मिनटों में जर्मनी ने पूरी जोर-आजमाइश की लेकिन वे भारतीय गोलकीपर सूरज कारकेरा को छका नहीं पाए और भारत ने मुकाबला जीत लिया। बता दें कि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारतीय टीम अर्जेंटीना से हारकर गोल्ड की रेस से बाहर हो गई थी। सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने मेजबान भारत को 1-0 से हराया था।

Created On :   10 Dec 2017 2:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story