Dainik Bhaskar Hindi

शर्मनाक: ओमान के बूढ़े शेख ने खरीदी हैदराबाद की नाबालिग, सुषमा स्वराज से दखल की मांग

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में एक नाबालिग लड़की को 5 लाख रुपए में एक 65 साल के शेख को बेचने और उससे उसकी जबरन शादी कराने का शर्मनाक मामला सामने आया है। ये 65 साल का शेख ओमान का रहने वाला है जो कुछ महीने पहले भारत आया था औ नाबालिग से शादी करके वापस अपने देश चला गया। लड़की की मां ने अपने पति की बहन और उसके पति पर उसकी बेटी को 5 लाख रुपए में शेख को बेचने का आरोप लगाया है और उसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। 

हैदराबाद के नवाब साहब कुंटा की रहने वाली लड़की की मां सईदा उन्नीसा का कहना है कि उसके पति की बहन और उसके पति ने मिलकर उनकी 16 साल की बेटी को ओमान के रहने वाले अहमद नाम के शेख को 5 लाख रुपए में बेच दिया। लड़की की मां ने बताया कि उसकी बेटी शेख से शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन रुपयों के लालच में आकर सिकंदर ने एक काजी को बुलाकर एक होटल में 65 साल के शेख के साथ उसकी जबरन शादी करवा दी। 

शेख ने 5 लाख रुपए में खरीद लिया नाबालिग को

हैदराबाद के फलकुनुमा पुलिस थाने में बुधवार को लड़की की मां ने शिकायत दर्ज करते हुए बताया  कि, 'शेख का कहना है कि उसने उनकी बेटी को सिकंदर से 5 लाख रुपए में खरीदा है और जब सिकंदर उनके पैसे को वापस लौटाएगा तभी वो उनकी बेटी को भारत भेजेगा।'

4 दिन तक होटल में लड़की के साथ रुका था शेख

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाबालिग लड़की से जबरन शादी करने के बाद ओमान का रहने वाला ये शेख एक होटल में 4 दिन तक इस नाबालिग दुल्हन के साथ रुका हुआ था। इसके बाद उसने उसे सिकंदर के तीगलकुंटा के एक घर में छोड़ दिया और वापस अपने देश चला गया। इसके बाद सिकंदर ने उल लड़की के लिए पासपोर्ट और जरूरी डॉक्यूमेंट्स की व्यवस्था की और उसे भी ओमान उस शेख के पास भेज दिया। कहा जा रहा है कि शादी से पहले सिकंदर ने उस लड़की को लग्जीरियस लाइफस्टायल के वीडियो दिखाए थे और उससे कहा था कि अगर वो भी शेख के साथ चली जाती है तो वहां वो ऐसी ही लाइफ जी सकती है।

बेटी को वापस लाने पर कहो तो धमकियां देता है सिकंदर

लड़की की मां उन्नीसा का कहना है कि 'जब भी मैं सिकंदर से अपनी बेटी को वापस बुलाने के लिए कहती हूं तो वो मुझे धमकियां देने लगता है।' लड़की की मां ने पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराते हुए उनकी बेटी को वापस लाने की मांग की है। 

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने सुषमा स्वराज से की मांग

इस पूरे मामले पर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने एक ट्वीट कर पुलिस को इस पूरे मामले की जांच करने और उन लोगों की पहचान करने को कहा है जिसने इस नाबालिग लड़की को शेख को बेच दिया। साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग से भी लड़की के परिवार से बात करने को कहा है।  
 

LIFE STYLE

FOLLOW US ON