एक बार फिर देश की बेटी ने लगाई सुषमा स्वराज से मदद की गुहार

hyderabad woman stuck in riyadh by employer family seeks help from sushma swaraj
एक बार फिर देश की बेटी ने लगाई सुषमा स्वराज से मदद की गुहार
एक बार फिर देश की बेटी ने लगाई सुषमा स्वराज से मदद की गुहार

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हैदराबाद की एक बेटी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हुमैरा नाम की लड़की सउदी अरब की राजधानी रियाद में एक घर में काम करती है और उसी घर का मालिक उसका शोषण करता है। हुमैरा की बहनों ने उसे वहां से निकालने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। हुमैरा की बहनों का कहना है कि अगर उसे नहीं बचाया गया तो वो वहां मर जाएगी। 

हुमैरा की बहन रेशमा ने बताया कि एजेंट के जरिए वो वहां गई थी। हुमैरा को रियाद भेजने से पहले एजेंट सईद ने कहा था कि उसे सिर्फ एक छोटे परिवार की देखभाल करनी होगी। हुमैरा ने अपनी बहनों को बताया कि वो जिस दिन से वहां गई है, उसका मकान मालिक उसे उसी दिन से ही मारता पीटता था और कुछ दिनों से तो वो उसका शोषण भी कर रहा है। इतना ही नहीं, उसे वहां भूखा रख कर काम कराया जाता है।

वहीं हुमैरा की बहन रेशमा ने सईद के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन पुलिस की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं है। उसके बाद रेशमा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है। उसने सुषमा से कहा कि उसकी बहन को बचाकर रियाद से वापस ले आइये। सुषमा के विदेश मंत्री बनने के बाद कई भारतीयों को विदेश से सुरक्षित लाया गया है। सुषमा ने संसद में भी कहा था कि देश की बेटिया उन्हें विदेश में कहीं भी मदद के लिए याद करेंगी तो वो इसमें बिल्कुल देर नहीं लगाएंगी। 

Created On :   17 Aug 2017 8:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story