चाहे कट जाए फोन नम्बर, नहीं करूंगी आधार से लिंक  : ममता बनर्जी

I will not link my mobile number to Aadhaar : Mamata Banerjee
चाहे कट जाए फोन नम्बर, नहीं करूंगी आधार से लिंक  : ममता बनर्जी
चाहे कट जाए फोन नम्बर, नहीं करूंगी आधार से लिंक  : ममता बनर्जी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आधार नम्बर को बैंक खातों और मोबाइल नम्बर समेत तमाम सरकारी योजनाओं से लिंक करने की अनिवार्यता को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनौती दी है। बुधवार को ममता बनर्जी ने कहा है कि चाहे उनका मोबाइल नम्बर बंद हो जाए, लेकिन वे इसे आधार से लिंक नहीं कराएंगी। तृणमूल कांग्रेस की कोर कमिटी की मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा, "मैं अपने मोबाइल नंबर को आधार नम्बर से लिंक नहीं कराऊंगी, अगर वो लोग मेरा मोबाइल नंबर बंद करना चाहते हैं तो कर दें।"  


ममता ने कहा, "मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराकर हमारी प्राइवेसी पर हमला किया जा रहा है। कुछ ऐसे निजी मामले होते हैं जिन्हें आप सार्वजनिक नहीं करना चाहते, लेकिन आधार लिंक से कुछ भी निजी नहीं रह जाएगा।" उन्होंने कहा, "मैं देश की जनता से भी इस जबरदस्ती का विरोध करने की अपील करती हूं।"


गौरतलब है कि ममता बनर्जी पहले भी आधार को सरकारी योजनाओं में अनिवार्य किए जाने का विरोध कर चुकी है। वे इसे जनहित योजनाओं में सबसे बड़ा रोड़ा मानती हैं। मोबाइल नम्बरों में आधार अनिवार्य करने पर वे कहती हैं कि समझ नहीं आता भारतीय जनता पार्टी क्या चाहती है। क्या वे लोगों की प्राइवेट बातें सुनना चाहते हैं?


आधार अनिवार्यता पर दिए इस बयान के साथ ही बंगाल सीएम ने ऐलान किया कि 8 नवंबर को नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर तृणमुल कांग्रेस ब्लैक डे मनाएगी। इस दौरान पूरे पश्चिम बंगाल में काले झंडों के साथ केन्द्र सरकार के उस फैसले का विरोध किया जाएगा।


बता दें कि आधार को सरकारी योजनाओं से लिंक कराने की जनहित याचिकाओं पर केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि उन्होंने बैंक खातों और मोबाइल नम्बर समेत तमाम योजनाओं को आधार से लिंक कराने की डेडलाइन बढ़ा दी है। केन्द्र की ओर से एडव्होकेट जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि आधार को लिंक करने की डेडलाइन 31 दिसंबर 2017 से बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दी गई है।

Created On :   25 Oct 2017 3:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story