सितंबर में घूमना चाहते हैं तो ये हैं आपके लिए best places 

If you want to wander in September then this is the best place for you
सितंबर में घूमना चाहते हैं तो ये हैं आपके लिए best places 
सितंबर में घूमना चाहते हैं तो ये हैं आपके लिए best places 

डिजिटल डेस्क,भोपाल। अगर आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से तंग आकर कुछ दिन घूमने जाना चाहतें हैं तो कुछ बातों का ध्यान में रखकर अपनी ट्रिप प्लान करें, वरना आपका समय और पैसे दोनों ही बर्बाद हो जाएंगे। जिस खुशी के लिए आप घर से निकले हैं वो भी आपको नहीं मिलेगी और पूरा समय आप सिर्फ पछतावे में ही बिता देंगे। आपका कीमती सफर खराब न हो इसलिए हम आपको बता रहें हैं कुछ जगहों के बारे में जो आपको सितंबर के मौसम में घूमने का एक अलग ही अनुभव देगें।

लाचेन, सिक्किम

हिमायल पर्वतमाला की गोद में बसा लाचेन एक छोटा सा गांव हैं जंहा लगभग 150-200 परिवार रहते हैं। हाल ही में सिक्किम सरकार ने इसे पर्यटन केंद्र के रुप में विकसित किया है।लाचेन में आप ट्रेकिंग, शांत झीलों का मजा ले सकते हैं और यंहा कि प्राकृतिक सुन्दरता ,वन्य जीवों की विविधता सभी पर्यकटों का दिल जीत लेती है।

नैनीताल, उत्तराखंड

भारत ने उत्तर में बसा उत्तराखंड पर्यटन के हिसाब से बहुत ही महत्वपूर्ण है। नैनीताल को लेक डिस्ट्रिक्ट भी कहा जाता है क्याकि यह जगह झीलों से घिरी है । सितंबर नैनीताल घूमने का अच्छा समय है क्योंकि इस समय वहां आपको पर्यटकों की भीड़ कम मिलेगी और पीक सीजन से कम खर्च में आप घूमने का मजा ले सकते हैं।

शिलांग, मेघालय

मेघायल का शिलांग छुट्टियों के लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां आप अपनी खुद की गाड़ी से भी आसानी से पहुंच सकते हैं। शिलांग एक बहुत ही खुबसूरत जगह है जंहा आप सुंदर दृश्यों का मजा ले सकते हैं। 

मसूरी, उत्तराखंड
उत्तराखंड की गोद में बसे मसूरी को ‘पहाड़ों की रानी’ भी कहा जाता है, मंसूरी प्राकृतिक सौंदर्य, शिक्षा व व्यावसायिक गतिविधियों के लिए भी फेमस है। 
 

Created On :   2 Sep 2017 6:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story