•  14°C  Clear
Dainik Bhaskar Hindi

Home » Entertainment » In monsoon never go these 5 places for family or solo trips

मानसून में है घूमने का प्लान, तो इन 5 जगहों पर गलती से भी न जाएं

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 01st, 2017 14:58 IST

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मानसून का हर किसी को इंतजार रहता है। और इस मौसम का लुत्फ उठाने के लिए सभी लोग अपने शहर से बाहर किसी दूसरे शहर में चले जाते हैं। लेकिन बारिश का मौसम हो और आप कहीं बाहर जाने की सोच रहे हों तो एक बार आपको उन जगहों के बारे में जरूर जानना चाहिए जो बारिश के मौसम में आप के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। क्योंकि कई बार हम मौसम का मजा लेने घूमने जाते हैं लेकिन वहां का मौसम हमारी तबीयत खराब कर सकता है।

सिक्किम- इंडिया के नॉर्थ-ईस्ट में बसा यह सुंदर सा राज्य सभी की पहली पसंद होता है, लेकिन सुदर सी दिखने वाली यह जगह बारिश में खतरनाक भी साबित हो सकती है। तेज बारिश की वजह से यहां की सड़कों की हालत बहुत खराब हो जाती है और बादलों के छा जाने से आप यहां के सुंदर दृश्यों को देखने से भी चूक सकते हैं। इसलिए बेहतर है कि आप बारिश में इस सुंदर सी जगह पर न ही जाएं।

उत्तराखंड- 2013 में आई बाढ़ आपको याद तो होगी है। पूरा का पूरा स्टेट बाढ़ के कारण डूब गया था। और उत्तराखंड देश का सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है। यहां पर होने बारिश से सड़कों की हालत बहुत खराब हो जाती है, जो आपकी तबीयत को भी बिगाड़ सकती है। इसलिए यदि आप उत्तराखंड में मानसून इंजॉय करने का सोच रहे हों तो इसे अभी भूल जाएं। गर्मी के मौसम में घूमने के लिए यह जगह बहुत अच्छी है।

मुंबई- ड्रीम सिटी कही जाने वाली मुंबई में कौन नहीं जाना चाहता। आप बड़े हों या बुजुर्ग, मुंबई घूमने की ख्वाहिश तो हर किसी के दिल में होती है। लेकिन यदि आप बारिश का मजा लेने के लिए मुंबई जाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए सही नहीं रहेगा। मुंबई की बारिश के बारे में तो सभी जानते हैं, यहां होने वाली बारिश से घुटनों तक पानी भर जाता है। इसलिए बारिश के मौसम में मुंबई को अवॉयड करना ही सही रहेगा।

चेन्नई- भारत की एक और ऐसी जगह जो ज्यादा बारिश के लिए बदनाम है। यहां पर हर साल इतनी बारिश होती है जो बाढ़ का कारण बनती है। बारिश की वजह से आप कई टूरिस्ट प्लेस का मजा नहीं ले पाएंगे। इसलिए चेन्नई को भी आप बारिश में अवॉयड करें तो अच्छा रहेगा।

दार्जिलिंग- एक और ऐसा सुंदर शहर जिसकी सुंदरता पर बारिश नजर लगा देती है।यहां की कंचनजंघा की पहाडियां बहुत ही सुदर है, लेकिन तेज बारिश और धुंध के कारण यह क्लियरली दिखाई नहीं देती है। और आप यहां की सुंदरता का मजा नहीं ले पाएंगे। इसलिए यदि आप अपने पैसों को खर्च करना चाहते हैं तो उसके लिए दार्जिलिंग मानसून में सही जगह नहीं है।
 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

Similar News
स्ट्रेस फ्री लाइफ जीने के लिए करें ये काम

स्ट्रेस फ्री लाइफ जीने के लिए करें ये काम

ब्रेकअप के भी होते हैं ऐसे-ऐसे फायदे, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

ब्रेकअप के भी होते हैं ऐसे-ऐसे फायदे, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इन 5 तरीकों को आजमाएं और बनाएं अपने दिमाग को 'शार्प' और 'एक्टिव'

इन 5 तरीकों को आजमाएं और बनाएं अपने दिमाग को 'शार्प' और 'एक्टिव'

ये हैं वो 5 कारण जिनकी वजह से लड़कियां करती हैं लड़कों को इग्नोर

ये हैं वो 5 कारण जिनकी वजह से लड़कियां करती हैं लड़कों को इग्नोर

कैटरीना कैफ की लाइफस्टाइल के बारे में जानकर आप हैरान हो सकते हैं

कैटरीना कैफ की लाइफस्टाइल के बारे में जानकर आप हैरान हो सकते हैं

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON