लालू की मुश्किलें बढ़ीं,  IT टीम ने की राबड़ी, तेजस्वी से पूछताछ

Income Tax Department questioned to Rabri Devi and Tejashwi Yadav in benami assets case
लालू की मुश्किलें बढ़ीं,  IT टीम ने की राबड़ी, तेजस्वी से पूछताछ
लालू की मुश्किलें बढ़ीं,  IT टीम ने की राबड़ी, तेजस्वी से पूछताछ

डिजिटल डेस्क, पटना। बेनामी संपत्ति मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। 150 से अधिक बेनामी संपत्तियों और 1000 करोड़ से अधिक के सौदों पर जांच एजेंसी का शिकंजा कसता दिख रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने लालू की पत्नी राबड़ी देवी और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ की है।

तेजस्वी के खिलाफ बेनामी संपत्ति का केस दर्ज हो चुका था और इनकम टैक्स के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। खुद को निर्दोष बताने के लिए तेजस्वी ने दलील दी थी कि जब इन बेनामी संपत्तियों का कथित तौर पर अधिग्रहण किया गया, तब उनकी उम्र 14-15 वर्ष रही होगी। "मूंछ" भी न निकले होने का हवाला देते हुए लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे ने पूछा था कि क्या कोई नाबालिग इस तरह की गड़बड़ी कर सकता है?

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति मामले में लालू के परिवार के छह लोगों के खिलाफ बेनामी प्रॉपर्टी एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। इसमें लालू की पत्नी राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती और उनके पति शैलेष, बेटी रागिनी और बेटी चंदा की प्रॉपर्टी जब्ती का नोटिस जारी किया। नोटिस में दिल्ली की जमीन, प्लॉट और भवन तथा पटना की 9.32 करोड़ की कीमत वाली जमीन को जब्त करने का आदेश शामिल है। आयकर विभाग ने कथित बेनामी संपत्ति सौदों के मामलों में 16 मई को दिल्ली और आसपास के 22 जगहों पर छापे मारे थे।

Created On :   29 Aug 2017 1:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story