3 डॉक्टरों सहित एक ठेकेदार पर IT का शिकंजा

Income Tax Department raid on contractor with 3 doctors in Jabalpur
3 डॉक्टरों सहित एक ठेकेदार पर IT का शिकंजा
3 डॉक्टरों सहित एक ठेकेदार पर IT का शिकंजा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने एक साथ शहर के 4 स्थानों पर छापामार कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि टीम ने शहर के जाने-माने चिकित्सक डॉ. पवन स्थापक, डॉ. अनुपम साहनी, डॉ. रवि फणनीस के अस्पतालों में कार्रवाई की है। वहीं एक टीम ने हाथीताल में रहने वाले एक बड़े ठेकेदार के घर और दफ्तरों पर दबिश दी। कार्रवाई में करोड़ों की चल-अचल संपति उजागर होने की संभावना जताई जा रही है। 

गौरतलब है कि टीम को काफी समय से इनके खिलाफ शिकायत मिल रही थी। इसी के बाद बुधवार सुबह इनकम टैक्स विभाग की 4 टीमों ने गोलबाजार स्थित डॉ. स्थापक के जनज्योति नेत्र चिकित्सालय व राइट टाउन स्थित डॉ. फणनीस के समाधान हॉस्पिटल, नेपियर टाउन स्थित डॉ. साहनी के बैस्ट सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में दबिश दी। कार्रवाई करते हुए टीम ने  दस्तावेजों को खंगाला। जांच टीम ने इन चिकित्सकों के आय के स्रोतों का लेखा-जोखा एवं उनकी चल-अचल संपति का ब्यौरा एकत्रित किया है। इसके अलावा चिकित्सकों की जमा की गई रिटर्न व प्रॉपर्टी आदि के संबंध में भी जांच की जा रही है। 

वहीं हाथीताल स्थित ठेकेदार फर्म कैलाश बिल्डकान के संचालक कैलाश शुक्ला के घर व दफ्तर पर भी आईटी टीम ने फर्म के द्वारा संचालित होने वाले विभिन्न कार्यों से होने वाली आय के स्रोत की जानकारी एकत्र करने के लिए दस्तावेजों की पड़ताल की है। बताया जा रहा है कि कार्रवाई में आधा सैकड़ा अधिकारी शामिल है। कार्रवाई आज भी जारी रहेगी।

Created On :   21 Sep 2017 2:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story