खुशखबरी: जनवरी में साउथ अफ्रीका जाएगी टीम इंडिया, पहला मैच इस तारीख को

India tour of South Africa likely to begin on january
खुशखबरी: जनवरी में साउथ अफ्रीका जाएगी टीम इंडिया, पहला मैच इस तारीख को
खुशखबरी: जनवरी में साउथ अफ्रीका जाएगी टीम इंडिया, पहला मैच इस तारीख को

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल-2017 के खत्म होने में अब बस लगभग 3 महीने ही बाकी रह गए हैं और इन 3 महीनों में टीम इंडिया का शेड्यूल बहुत बिजी है। फिलहाल इंडिया टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल रही है और अगले महीने न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी। इसके बाद श्रीलंका भी भारत दौरे पर आएगी और टेस्ट, वनडे और टी-20 की सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया अपने साल की शुरुआत साउथ अफ्रीका के दौरे के साथ करेगी। इतना ही नहीं दोनों टीमों के बीच पहला मैच जनवरी के पहले हफ्ते में ही खेला जा सकता है, जो केपटाउन में हो सकता है। हालांकि अभी तक मैच की तारीखें तय नहीं की गई है और जल्द ही इन्हें भी तय कर लिया जाएगा। 

पहला मैच 5 या 6 जनवरी को

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड- क्रिकेट साउथ अफ्रिका (CSA) और BCCI अगले कुछ दिनों मैच का पूरा शेड्यूल तय करेंगे। हालांकि कहा जा रहा है कि दोनों टीमें पहला मैच 5 या 6 जनवरी को केपटाउन में खेल सकती हैं। साउथ अफ्रीका टूर के दौरान दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले जाने हैं। 

4 जनवरी से खेला जाए पहला टेस्ट: CSA

वहीं CSA चाहता है कि दोनों टीमों के बीच 4 जनवरी से पहला टेस्ट खेला जाए, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा मैच की टिकटें बिक सके और कमाई हो सके। CSA का मानना है कि छुट्टियों के दौरान साउथ अफ्रीका में मैच के सभी टिकट बिक जाते हैं। हालांकि BCCI साफ कह चुका है कि वो दिसंबर के आखिरी हफ्ते से पहले साउथ अफ्रिका नहीं पहुंच पाएगी। इसके अलावा BCCI चाहता है कि टीम को थोड़ा ब्रेक मिले और दोनों टीमें सीरीज से पहले एक प्रैक्टिस मैच भी खेले ताकि टीम की तैयारी हो सके। 

BCCI की क्या है मांग? 

दरअसल, 15 नवंबर से  श्रीलंका टीम इंडिया टूर पर आएगी। इस दौरान दोनों टीमें साथ में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 खेलेगी। श्रीलंका के साथ टीम इंडिया की ये सीरीज 24 दिसंबर को खत्म होगी। इसके साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से टीम इंडिया का शेड्यूल काफी बिजी है और टीम को ब्रेक नहीं मिला है। इसलिए BCCI चाहता है कि टीम इंडिया साउथ अफ्रिका के साथ सीरीज शुरू होने से पहले थोड़ा ब्रेक ले।

Created On :   19 Sep 2017 9:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story