#INDvsNZ : कोहली के शतक पर भारी पड़ी टेलर-लाथम की साझेदारी

India vs new zealand 1st one day match live from wankhede mumbai
#INDvsNZ : कोहली के शतक पर भारी पड़ी टेलर-लाथम की साझेदारी
#INDvsNZ : कोहली के शतक पर भारी पड़ी टेलर-लाथम की साझेदारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। न्यूजीलैंड टीम ने सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत को 6 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया है। मैच में न्यूजीलैंड की और से रॉस टेलर ने धमाकेदार 95 और टॉम लैथम ने नाबाद 102 रन की शतकीय पारी खेली है। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला। यह भारतीय कप्तान विराट कोहली का 200वां मैच भी था। इस मैच में विराट ने शानदार 121 रन की शतकीय पारी भी खेली है।

 

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन वो गलत साबित हो गया। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआत में ही शिखर धवन और रोहित शर्मा को आउट करके इंडिया को झटके दे डाले। इसके बाद केदार जाधव और विराट कोहली के बीच पार्टनरशिप बन ही रही थी, कि तभी मिशेल सैंटनर ने जाधव को अपना शिकार बना लिया और सिर्फ 12 रन बनाकर उन्हें पवैलियन वापस भेज दिया।

 

इसके बाद अपना 200वां वनडे मैच खेल रहे भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली ने शानदार 121 रन की शतकीय पारी खेली और टीम का स्कोर 280 तक पहुंचाया। विराट ने अपने 200वें वनडे मैच में 31वीं सेंचुरी ठोकी है। मैच में न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 4, टिम साउथी ने 3 और मिशेल सेंटनर ने 1 विकेट हासिल किया। सीरीज का पहला मैच हारते ही भारतीय टीम का फिर से नंबर-1 बनने का सपना भी टूट गया है। 

 

लाथम-टेलर की जोड़ी पड़ी भारी
भारतीय पारी की तरह ही न्यूजीलैंड की शुरुआत भी काफी अच्छी नहीं रही और उसने 80 रन पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद क्रीज पर आए रॉस टेलर और टॉम लाथम ने मिलकर 200 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी नाबाद तो नहीं रही, लेकिन भारतीय टीम को हराने के लिए बहुत खास रही। इस साझेदारी के दौरान टेलर ने 95 रन की पारी खेली तो वहीं लाथम ने नाबाद 103 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे।

 

मैच के बाद कोहली बोले
सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वनडे में 200 रन की साझेदारी के बाद कुछ नहीं हो सकता है। मैच के दूसरे हाफ में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया है। खासकर रॉस टेलर और टॉम लाथम ने जो 200 रन की साझेदारी की है, वो काबिले तारीफ है। विराट ने कहा कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर थी, लेकिन हमारे बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके और आसानी से विकेट गंवाते रहे। इस पिच पर हमारी गेंदबाजी भी कुछ खास अच्छी नहीं रही।

 

टीम इंडिया :
शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (C), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (WK), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल। 

टीम न्यूजीलैंड :
मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (C), रॉस टेलर, टॉम लैथम (WK), हेनरी निकोलस, कॉलिन डे ग्रैंडहाम, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट।

 

Created On :   21 Oct 2017 4:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story