दूसरे वनडे में इंडिया की बड़ी जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

India vs Sri Lanka Second ODI live score from Mohali
दूसरे वनडे में इंडिया की बड़ी जीत, सीरीज 1-1 से बराबर
दूसरे वनडे में इंडिया की बड़ी जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

डिजिटल डेस्क, मोहाली। इंडिया और श्रीलंका के बीच चल रही 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे को इंडिया ने 141 रनों से जीत लिया है। इसी जीत के साथ इंडिया ने सीरीज भी बराबर कर ली है। रोहित की शानदार खेली गई नाबाद 208 रनों की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चु बता दें कि 3 मैचों की इस सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने जीता था। 

इंडिया के 392 रनों के स्कोर का पीछे करने उतरी श्रीलंका टीम लड़खड़ा गई। श्रीलंका निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 251 रन ही बना सकी। श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक रन एंजेलो मैथ्यूज ने बनाए। मैथ्यूज ने 111 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली, लेकिन जीत नहीं दिला सके। भारत की तरफ से चहल सबसे सफल बॉलर रहे। चहल ने 3 विकेट लिए। वहीं तेज गेंदबाज बुमराह को 2, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला।
 
इंडिया के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत बेहद खराब रही। श्रीलंका ने शुरूआती 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 41 रन बनाए थे। श्रीलंका को पहला झटका उपुल थरंगा (7) के रूप में लगा। थरंगा को हार्दिक पांड्या ने चौथे ओवर में चलता किया। वहीं दूसरा विकेट दनुष्का गुणाथिलाका के रूप में लगा। दनुष्का ने 16 रन बनाए और बुमराह के शिकार हुए। श्रीलंका को वाशिंगटन सुंदर ने तीसरा झटका दिया। सुंदर ने थ्रीमने को 21 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। श्रीलंका का चौथा विकेट चहल ने झटका। चहल ने निरोसन को 22 रन के स्कोर पर आउट किया। श्रीलंका की तरफ से कप्तान परेरा (5), गुनारत्ने (34) पथिराना (2), धनन्जय(11) रन ही बना सके।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में जबरदस्त शुरुआत की। पहले वनडे में 2 रन पर आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे में शानदार बैटिंग की। रोहित ने इस मैच में अपने करियर की  तीसरी डबल सेंचुरी लगाई है, वहीं बतौर कप्तान ये उनकी पहली डबल सेंचुरी है। रोहित ने इस मैच में 153 बॉलों में 208* रन बनाए।  रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर ने 88, शिखर धवन ने 68, एमएस धोनी ने 7 और हार्दिक पांड्या ने 8* रन बनाए। रोहित की डबल सेंचुरी की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 393 रनों का टारगेट रखा है।  

बता दें कि धर्मशाला वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए दूसरा वनडे किसी भी हाल में जीतना जरूरी हो गया है। अगर टीम इंडिया को सीरीज बचाना है तो दूसरे वनडे में उसे श्रीलंका को हराना होगा। वहीं अगर श्रीलंकाई टीम इस मुकाबले को जीत लेती है, तो सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा। बता दें कि रविवार को धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी मात दी थी। पहले वनडे में टीम इंडिया पूरे 50 ओवर भी नहीं टिक पाई थी, वहीं श्रीलंका टीम ने 20 ओवरों में ही 113 रन के टारगेट को हासिल कर लिया था।

 

Created On :   13 Dec 2017 4:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story