कोलंबो वन-डे : हर मोर्चे पर अव्वल रही टीम इंडिया, फिर हारा श्रीलंका

India vs Srilanka fourth ODI match live cricket score updates
कोलंबो वन-डे : हर मोर्चे पर अव्वल रही टीम इंडिया, फिर हारा श्रीलंका
कोलंबो वन-डे : हर मोर्चे पर अव्वल रही टीम इंडिया, फिर हारा श्रीलंका

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। कोलंबो वनडे में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 168 रन से हरा दिया। टीम इंडिया के 375 रन के विशाल स्कोर के आगे श्रीलंका की पूरी टीम 42.7 ओवर में 207 रन बनाकर सिमट गई। मैन ऑफ द मैच कैप्टन विराट कोहली रहे, जिन्होंने धमाकेदार पारी खेलते हुए मात्र 96 गेंद पर 131 रन ठोंककर भारत को बड़ा स्कोर दिया।

चौथे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने श्रीलंका को 376 रन का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने पारी की शुरुआत के तीसरे ओवर में ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। लंकाई ओपनर निरोशन डिकवेला 14 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर धोनी को कैच थमा बैठे। छठे ओवर में कुशल मेंडिस भी महज 1 रन बनाकर रनआउट हो गए। विकेटों का सिलसिला यहीं नहीं थमा 8वें ओवर में मुनाविरा 11 रन बनाकर बुमराह का शिकार हो गए। इसके बाद थिरिमाने भी 18 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। 

एंजेलो मैथ्यूज और सिरिवर्धना ने कुछ देर संघर्ष जरूर किया, लेकिन 141 रन के कुल स्कोर पर सिरिवर्धना 39 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद वानिडू हसरंगा (22) भी जल्द ही पैवेलियन लौट गए। एंजेलो मैथ्यूज (70) के रूप में श्रीलंका को सातवा झटका लगा। मैथ्यूज के आउट होने के साथ ही श्रीलंका की सारी उम्मीदें खत्म हो गईं और 17 रन के भीतर श्रीलंका ने अपने आखिरी 3 विकेट भी खो दिए।

इससे पहले मैच में टीम इंडिया पूरी तरह से श्रीलंका पर हावी रही। पहले खेलते हुए भारत ने 375 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।शिखर धवन(4) के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और कैप्टन कोहली के बीच 219 रन की साझेदारी हुई। दोनों ने जबरदस्त शतक जड़े। भारत को दूसरा झटका विराट कोहली के रूप में लगा, जो 131 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली के आउट के बाद भारत को एक के बाद एक झटके लगे। हार्दिक पंड्या 17 और लोकेश राहुल 7 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। इनके बाद रोहित शर्मा भी 104 रन बनाकर आउट हो गए। 37.4 ओवरों में 274 पर 5 विकेट खो चुकी टीम इंडिया को यहां से महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे ने गति दी। मनीष पांडे ने नाबाद 50 और धोनी ने नाबाद 49 रन बनाए।

श्रीलंका की कमान अब मलिंगा के पास

बैक इंजरी की प्रॉब्लम होने के चलते चमारा कपुगेदरा चौथे वनडे से बाहर हो गए हैं। कपुगेदरा ने श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा पर लगे 2 मैच के बैन के बाद टीम की कप्तानी की थी। ऐसे में उनके मैच से बाहर होने के कारण अब लसिथ मलिंगा को टीम की कमान सौंपी गई है। मलिंगा इससे पहले 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम की कमान संभाल चुके हैं।

भारत : विराट कोहली (कैप्टन), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह

श्रीलंका : लासिथ मलिंगा (कैप्टन), निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलशान मुनावीरा, कुशल मेंडिस, लाहिरु थिरिमान्ने, एंजेलो मैथ्यूज, मिलिंदा श्रीवर्दने, वानिडु हासारंगा, अकिला धनंजय, मालिंदा पुष्पकुमारा, विश्वा फर्नांडो

Created On :   31 Aug 2017 3:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story