#INDvsSL: दूसरे वनडे में धोनी कर सकते हैं ये 3 बड़े कारनामे, जानें

india vs srilanka ms dhoni can create these record in second odi
#INDvsSL: दूसरे वनडे में धोनी कर सकते हैं ये 3 बड़े कारनामे, जानें
#INDvsSL: दूसरे वनडे में धोनी कर सकते हैं ये 3 बड़े कारनामे, जानें

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। इंडिया-श्रीलंका के बीच गुरुवार को पल्लेकल में दूसरा वनडे खेला जाएगा। दूसरे वनडे में एक तरफ जहां टीम इंडिया सीरीज पर 2-0 की बढ़त बनाने से उतरेगी तो वहीं श्रीलंका इस सीरीज पर 1-1 की बराबरी करने के लिए अपना पूरा दम-खम लगाने की कोशिश करेगी। पल्लेकल में टीम इंडिया ने आजतक सिर्फ एक ही वनडे खेला है, जिसमें उसने 20 रनों से जीत दर्ज की थी। आज के मैच में अगर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 46 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वो इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बन जाएंगे। ये तो रही कप्तान की बात, अब बात करते हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। धोनी को लेकर पिछले कई दिनों से अच्छी खबरें सुनने को नहीं मिल रही हैं। बार-बार धोनी की टीम में मौजूदगी को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं, ऐसे में अब हम आपको बता दें वो बातें जो धोनी इस मैच में कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस मैच में धोनी कौन-कौन से कारनामे कर सकते हैं। 

1. धोनी की बैटिंग को लेकर तो सवाल खड़े किए जा सकते हैं लेकिन उनकी कीपिंग और स्टंपिंग पर कुछ भी गलत नहीं कहा जा सकता। धोनी अपने वनडे करियर में अब तक 98 स्टंपिंग कर चुके हैं और अभी वो दूसरे नंबर पर हैं। धोनी से पहले श्रीलंका के कुमार संगाकारा ही हैं, जिन्होंने 404 वनडे मैचों में 99 स्टंपिंग की थी। जबकि धोनी 98 स्टंपिंग का कारनामा सिर्फ 297 मैचों में ही कर चुके हैं। 

2. इस मैच में धोनी वनडे में 9500 रन बनाने से केवल 4 रन ही दूर हैं। धोनी अब तक 297 मैचों में 9496 रन बना चुके हैं। वहीं अगर धोनी 124 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वो वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 13वें नंबर पर आ जाएंगे। धोनी अभी 14वें नंबर पर हैं और उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं, जिन्होंने 287 मैचों में 9619 रन बनाए हैं। 

3. दूसरे वनडे में धोनी को सिर्फ 4 चौके लगाने हैं और वो इस मामले में दो क्रिकेटरों को पीछे छोड़ देंगे। धोनी अब अपने वनडे करियर में 731 चौके लगा चुके हैं और 4 चौकों के साथ उनके 735 चौके पूरे हो जाएंगे। धोनी से ऊपर अभी 733 चौकों के साथ साउथ अफ्रिका के हाशिम अमला और 734 चौकों के साथ श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर मार्वन अट्टापट्टू हैं। 

Created On :   24 Aug 2017 6:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story