•  20.5°C  Cloudy
Dainik Bhaskar Hindi

Home » National » indian army chief bipin rawat says india has more effective option than surgical strikes

PAK के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा भी बहुत से विकल्प : जनरल रावत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:38 IST

PAK के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा भी बहुत से विकल्प : जनरल रावत

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. इंडियन आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने PAKISTAN को लेकर कहा है कि उससे निपटने के लिए भारत के पास सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा भी दूसरे प्रभावशाली ऑप्शन हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका द्वारा हिज्बुल मुजाहिद्दीन चीफ सैय्यद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकी घोषित करने के बाद वह चौकन्ने हैं। रावत ने कहा, ''मैं वेट एंड वाच की स्थिति में हूं कि पाकिस्तान वास्तव में सलाहुद्दीन पर लगाम लगाता है कि नहीं, क्योंकि, वैश्विक आतंकी घोषित होने के बाद प्रदर्शन करने के लिए उसने एक कैलेंडर जारी किया है''।

सिर इकट्ठा करने का शाैक नहीं
BAT के जवानों द्वारा हमारे सैनिकों का सिर कलम और शव को क्षत-विक्षत करने की घटना पर रावत ने कहा, 'पाकिस्तान सोच रहा है कि वह आसान युद्ध लड़ रहा है और उसे फायदा मिल रहा है। लेकिन हमारे पास सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा भी ऑप्शन हैं, जो कि ज्यादा प्रभावशाली हैं। हमारी सेना बर्बर नहीं है। हमें सिर इकठ्ठा करने का कोई शौक नहीं हैं, क्योंकि हम अनुशासित सेना हैं।'

व्यक्तिगत तौर पर चर्चा होगी
कश्मीर के मुद्दे पर रावत ने दावा किया कि घाटी में शांति होने के बाद ही चर्चा हो सकती है। सेना अपना काम कर रही है। मैं वहां के लोगों से व्यक्तिगत तौर पर चर्चा करूंगा। उन्होंने कहा कि वह कश्मीर के युवा नेताओं तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वह नहीं चाहते हैं कि क्रॉस फायरिंग की जद में कोई मासूम आए।

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

FOLLOW US ON