प्रेक्टिस मैच में न्यूजीलैंड की हार, बोर्ड इलेवन ने 30 रन से हराया

Indian board president 11 team beat new zealand in practice match
प्रेक्टिस मैच में न्यूजीलैंड की हार, बोर्ड इलेवन ने 30 रन से हराया
प्रेक्टिस मैच में न्यूजीलैंड की हार, बोर्ड इलेवन ने 30 रन से हराया

डिजिलट डेस्क, मुंबई। मंगलवार को अपने वनडे सीरीज से पहले प्रेक्टिस मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को इंडियन बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। यह मैच मंगलवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें बोर्ड इलेवन ने न्यूजीलैंड को 30 रन से हरा दिया है। मैच में पहले बोर्ड इलेवन की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए पूरी न्यूजीलैंड टीम 266 पर सिमट गई।

 

भारत की ओर से सबसे अधिक करूण नायर ने 78, लोकेश राहुल ने 68, और पृथ्वी शा ने 66 रन की पारी खेली। जबकि न्यूजीलैंड की ओर से टाम लैथम ने 59, कप्तान केन विलियमसन ने 47 और रोस टेलर ने 34 रन बनाए। पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज मेहमान गेंदबाजों पर हावी रहे, जब गेंदबाजी की बात आई तो दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की एक ना चलने दी।

 

तेज तर्रार भारतीय पारी

टॉस हार कर पहले बैटिंग करने उतरी बोर्ड अध्यक्ष एकादश का ओर से युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शा (66) और भारतीय टीम से बाहर किए गए लोकेश राहुल (68) ने पहले विकेट के लिए 147 रन की साझेदारी की। इसके  बाद तीसरे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे करूण नायर ने भी 78 रन की तेजतर्रार पारी खेली। इन सब की अहम पारियों की बदौलत टीम ने नौ विकेट पर 295 रन बनाए।

 

कीवी बल्लेबाज दिखे बेदम

न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में शाहबाज नदीम (41 रन पर तीन विकेट) और जयदेव उनादकट (62 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 47.4 ओवर में 265 रन पर सिमट गई।  न्यूजीलैंड की ओर से टाम लैथम ने सर्वाधिक 59 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने 47 जबकि रोस टेलर ने 34 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा।

Created On :   17 Oct 2017 4:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story