धोनी पर उंगली उठी तो शास्त्री को आया गुस्सा, बोले- अपनी गिरेबान में झांको

Indian team coach ravi shastri comment on MS dhoni and hardik pandya
धोनी पर उंगली उठी तो शास्त्री को आया गुस्सा, बोले- अपनी गिरेबान में झांको
धोनी पर उंगली उठी तो शास्त्री को आया गुस्सा, बोले- अपनी गिरेबान में झांको

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर लगातार कुछ ना कुछ टिप्पणियां सामने आ ही रही हैं। इसमें अधिकतर लोग धोनी की बुराई करते हुए संन्यास तक की सलाह देते दिखाई दे रहे हैं। इन सब बयानों से गुस्साए टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने धोनी के बचाव में आलोचकों को करारा जवाब दिया है। शास्त्री ने कहा कि धोनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी है।

 

रवि शास्त्री मंगलवार को धोनी के आलोचकों को एक बार फिर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो दो बार के विश्व विजेता कप्तान पर उंगली उठा रहे हैं, उन्हें अपनी गिरेबान में झांकना चाहिए। उन्होंने कहा, "विकेट के पीछे और बल्ले से उनकी योग्यता को देखते हुए धौनी से बेहतर कोई और विकल्प नहीं है। इसके अलावा मैदान पर उनकी सतर्कता और चपलता का कोई सानी नहीं है।"

 

रवि शास्त्री ने कहा है कि टीम इस समय प्रदर्शन और योग्यता पर बन रही है। उन्होंने कहा कि धोनी पर बोलने से पहले लोगों को अपने करियर की ओर देखना चाहिए। पूर्व कप्तान के अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है और टीम की यह जिम्मेदारी है कि वह लीजेंड खिलाड़ी का बचाव करें।

 

यह एक व्यक्ति की टीम नहीं है

श्रीलंका सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम में नहीं चुनकर उन्हें आराम दिया गया है। इस पर भी काफी कुछ प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इस पर शास्त्री ने कहा, "यह टीम एक व्यक्ति की टीम नहीं है। हम साथ में हारते हैं और जीतते भी साथ में हैं।" फील्डिंग को लेकर अपनी टीम की तारीफ करते हुए कोच ने कहा, "फील्डिंग के मामले में यह टीम इस समय विश्व में सर्वश्रेष्ठ है और यही इस टीम को बाकी की भारतीय टीमों से अलग करता है।"

 

कोच ने कहा है कि यह टीम हमेशा मैदान में जीतने के लिए उतरती है। हम दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले डेढ़ महीने तक चलने वाली इस सिरीज़ को जीतना चाहते हैं। बता दें कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ खेलनी है जिसका पहला मैच गुरुवार से ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा।

Created On :   14 Nov 2017 2:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story