ICC WWC 2017 : सेमीफाइनल के लिए भिड़ेंगे भारत और दक्षिण अफ्रीका

Indian woman cricket team next match with south africa for semifinal
ICC WWC 2017 : सेमीफाइनल के लिए भिड़ेंगे भारत और दक्षिण अफ्रीका
ICC WWC 2017 : सेमीफाइनल के लिए भिड़ेंगे भारत और दक्षिण अफ्रीका

डिजिटल डेस्क, लीसेस्टर। आईसीसी महिला विश्वकप (ICC WWC 2017) में भारतीय टीम ने अपने पिछले चारों मैच शानदार तरीके से जीतकर आगे की राह आसान कर ली है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से शनिवार 8 जुलाई को होना है। अपने पांचवें मैच को जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

भारतीय टीम बेहतरीन फार्म में चल रही है। इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और श्रीलंका को आसानी से हराकर अंक तालिका में आस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर चल रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम चार में से दो मैच जीतकर और एक मैच गंवाने के बाद पांचवें स्थान पर है। टीम का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

भारतीय टीम के अच्छी फार्म में होने के अलावा हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली सफलता से भी टीम इंडिया का मनोबल बढ़ा हुआ है। भारत ने हाल में विश्वकप क्वालीफायर और चतुष्कोणीय श्रृंखला के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया है। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 232 रन के लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही। टीम एक समय दीप्ति शर्मा (78) और कप्तान मिताली राज (53) की पारियों की बदौलत बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी।

पिछले दो मैचों में विफलता के बावजूद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 68 और 66 रन की औसत से 206 रन बनाकर भारत की शीर्ष खिलाड़ी हैं। मिताली ने चार मैचों में दो अर्धशतक से 178 रन बनाए हैं। भारतीय गेंदबाजी की रीढ़ एकता बिष्ट, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा की स्पिन तिकड़ी है, जिसने अब तक 19 विकेट चटकाए हैं।

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 68 रन की हार के बाद वापसी करने की कोशिश करेगी। इंग्लैंड ने इस मैच में विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

भारतीय टीम
मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेरी गायकवाड़, पूनम यादव और नुजहत प्रवीण।

दक्षिण अफ्रीका टीम
डेन वान नीकर्क (कप्तान), तृषा चेट्टी, मोसेलिन डेनियल्स, नेदिन डि क्लर्क, मिगनोन डु प्रीज, शबनम इस्माइल, मारिजेन केप, अयाबोंगा खाका, मासाबाता क्लास, लिजेल ली, सुन लुस, रेसिबे तोजाखी, एंड्री स्टेन, क्लो ट्रायन, लारा वोलवार्ट और ओडिन कर्स्टन।

Created On :   7 July 2017 1:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story