•  26°C  Sunny
Dainik Bhaskar Hindi

Home » Business » Indusind bank started cash on delivery facility to its customers

अब घर पर ही आ जाएगा आपका बैंक, कैश की होगी होम डिलिवरी

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 06th, 2017 17:58 IST

अब घर पर ही आ जाएगा आपका बैंक, कैश की होगी होम डिलिवरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आमतौर पर बैंक में हम किसी भी काम से जाते हैं, तो उसके लिए हमें लाइन में लगना होता है। घंटों इंतजार के बाद हमारा नंबर आता है फिर हम कैश डिपॉजिट या विड्रॉ कर पाते हैं। यहां तक कि ATM से विड्रॉ करने पर भी हमें सर्विस चार्ज देना होता है, लेकिन अब ये जमाना गया। अब आपको बैंक जाने की भी जरूरत नहीं है बल्कि बैंक आपके घर आएगा। इसके लिए आपको बैंक में बस फोन करके ऑर्डर देना होगा और फिर बैंक की तरफ से कोई ऑफिसर आपके घर पर आकर आपका सारा बैंक रिलेटेड काम करके जाएगा। दरअसल, प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंकों में से एक इंडसइंड बैंक ने अपने कस्टमर्स के लिए ये सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के तहत बैंक अपने कस्टमर्स को कई ऐसी सर्विस देने जा रहा है जो गवर्मेट बैंक नहीं देते हैं। 

घर बैठे होगी कैश डिलिवरी

इंडसइंड बैंक फ्री कैश पिकअप और फ्री कैश डिलिवरी की सर्विस दे रहा है। फ्री कैश पिकअप सर्विस के तहत कस्टमर्स को बैंक में कॉल करके बताना होगा, इसके बाद बैंक का एग्जीक्यूटिव आकर आपके घर से कैश ले जाकर आपके अकाउंट में डिपॉजिट कर देगा। इसके साथ ही अगर आप कैश मंगाना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको बैंक में कॉल करना होगा और फिर बैंक आपको घर बैठे ही कैश दे जाएगा। इन दोनों सर्विस का फायदा कस्टमर्स एक दिन में एक बार ही ले सकता है। इसके साथ ही सिर्फ 1 लाख तक का कैश आप बैंक से मंगा सकते हैं या डिपॉजिट कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप चेक को भी अपने अकाउंट में डिपॉजिट करना चाहते हैं तो इसके लिए भी बैंक में कॉल कर सकते हैं। 

ATM से बिना चार्ज दिए करें विड्रॉ

आजकल SBI जैसे बैंक में ATM से कैश विड्रॉ करने में सर्विस चार्ज देना होता है, लेकिन इंडसइंड बैंक ने अपने कस्टमर्स को इससे छूट दे रखी है। अगर आपका इंडसइंड बैंक में अकाउंट है तो आप इंडसइंड के बैंक के ATM से देशभर में कहीं भी फ्री में विड्रॉ कर सकते हैं। इसके अलावा आप जितने चेक देंगे, उन सबकी फोटो आपको स्टेटमेंट के साथ दी जाएगी। 

सीधे होगी बात

आमतौर पर आप किसी कस्टमर केयर नम्बर पर कॉल या बैंक/कंपनी को कॉल करते हैं तो आपको कुछ मिनटों तक IVR झेलना पड़ता है, लेकिन इंडसइंड बैंक के कस्टमर केयर पर कॉल करने पर आपको इस तरह की कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। बैंक में कॉल करने पर आपकी सीधी बात बैंक एग्जीक्यूटिव से होगी। 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON