Dambulla ODI : रनों की बरसात के आगे धुले श्रीलंका के अरमान

IndVsSrilanka Live: India won the toss and chose fielding
Dambulla ODI : रनों की बरसात के आगे धुले श्रीलंका के अरमान
Dambulla ODI : रनों की बरसात के आगे धुले श्रीलंका के अरमान

डिजिटल डेस्क, दाम्बुला। श्रीलंका के खिलाफ पहले वन डे में भारत ने धमाकेदार जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने उतरी टीम इंडिया ने श्रीलंका को महज 216 रनों पर समेट दिया, और इसके बाद सिर्फ 28 ओवर में लक्ष्य हासिल भी कर लिया। भारत ने ये मैच 9 विकेट से जीता। इसके साथ ही 5 मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच में शिखर धवन ने नाबाद 132 रन की शतकीय पारी खेली, वहीं विराट कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए। इंडिया का एक मात्र विकेट रोहित शर्मा (4) रन आउट के रूप में गिरा।

इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने अच्छी शुरुआत के बाद मैच में अपनी लय खो दी और 216 रन पर ऑलआउट हो गई। एक समय श्रीलंका टीम का स्कोर 1 विकेट पर 139 रन था, लेकिन एक के बाद एक गिरते विकेट के कारण पूरी टीम 216 पर ढेर हो गई। श्रीलंका टीम ने अपने आखिरी 7 विकेट 50 रन के अंदर ही गंवा दिए।

पहले विकेट के रूप में दानुष्का गुनातिलका को यजुवेंद्र चहल ने लोकेश राहुल के हाथों कैच करवाया। दानुष्का ने 35 रन बनाए। उसके बाद दूसरा विकेट निरोशन डिकवेल 64 रन और तीसरा विकेट कुशल मेंडिस 36 रन के रूप में गिरा। चौथे विकेट के रूप में कप्तान उपुल थरंगा 13 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए, इसके तुरंत बाद ही चमारा कपूगेदरा 1 रन बनाकर रन आउट हो गए। हसरंगा 2 रन बनाकर पटेल की गेंद पर चलते बने तो वहीं तिसारा परेरा को बुमराह ने शून्य पर बोल्ड कर दिया। आठवें विकेट के रूप में संदाकन 5 रन बनाकर पगबाधा आउट हो गए।  9वें और 10वें विकेट के रूप में लसिथ मलिंगा (8) और फर्नांडो (0) पवेलियन लौट गए।

इससे पहले टीम इंडिया ने पांच वनडे मैच के शुरुआती मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। गेंदबाजों ने भी निराश नहीं किया। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 3 विकेट चटकाए जबकि जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल और केदार जाधव को 2-2 सफलताएं मिली।

इससे पहले इंडिया ने श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी। टेस्ट सीरीज़ की तरह ही टीम इंडिया इस सीरीज को भी क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरी है। इंडिया की टीम में मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और आजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं दी गई। वहीं श्रीलंका ने लसिथ मलिंगा, चमारा कापूगेडेरा, थसारा परेरा और विश्वा फर्नांडो को टीम में शामिल किया।

Created On :   20 Aug 2017 8:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story