IG ने ली क्लास, अब शाम होते ही पुलिस थाने से बाहर निकलेंगे TI

Inspector General of Police IP Kulshreshtha meeting in shahdol
IG ने ली क्लास, अब शाम होते ही पुलिस थाने से बाहर निकलेंगे TI
IG ने ली क्लास, अब शाम होते ही पुलिस थाने से बाहर निकलेंगे TI

डिजिटल डेस्क, शहडोल। नवागत पुलिस महानिरीक्षक आईपी कुलश्रेष्ठ ने बुधवार को पुलिस कन्ट्रोल रूम में जिले के सभी अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन शाम के समय कुछ कर्मचारी थाने में छोड़ थाना प्रभारी संपूर्ण बल लेकर गश्त पर भ्रमण करें। कहा कि सनसनीखेज तथा संपत्ती संबंधी अपराधों के प्रति विशेष संवेदनशीलता रखें।

 

चुनाव की दृष्टि से जिले में होने वाले VIP भ्रमण के दौरान अत्यधिक सतर्कता एवं सजगता रखी जाए। शासकीय कर्मचारियों के वारण्टों की तामीली शत-प्रतिशत की जाए तथा स्थायी वारंटियों की तामीली पर संबंधित कर्मचारियों को नगद पुरस्कार दिए जाने के लिए निर्देशित किया। वर्तमान परिवेश के अनुसार अधिक से अधिक इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों का उपयोग कर अपराधों की पतासाजी करने तथा आम जनता में पुलिस की छवि उत्कृष्ट बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास किया जांए।

नगर रक्षा समिति के सदस्यों को सक्रिय करें

प्रत्येक थाना प्रभारी कम से कम 100 ग्राम नगर रक्षा समिति के सदस्यों को सक्रिय करें। शांति समिति, ग्राम नगर रक्षा समिति तथा नागरिकों की निरंतर बैठकें बुलायी जाए तथा क्षेत्र की समस्याओं के संबंध में चर्चा कर त्वरित निराकरण करायी जाए। अवैध शराब, जुआं एवं सट्टा पर अंकुश लगायी जाए। चिटफंड कम्पनियों पर पूर्णत: अंकुश लगाया जाए। थाना परिसर की साफ-सफाई एवं जप्ती के वाहनों की नीलामी की कार्यवाही प्रारम्भ की जाए।

Created On :   27 July 2017 6:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story