'नितिन मर्डर केस' की दोबारा जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

Investigation of Nitin murder case has not done properly, PIL
'नितिन मर्डर केस' की दोबारा जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर
'नितिन मर्डर केस' की दोबारा जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चर्चित नितिन आगे मर्डर केस मामले की दोबारा जांच की जाए। इस तरह की मांग को लेकर बांबे हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप भालेकर की ओर से दायर याचिका में दावा किया गया है कि इस मामले की जांच ठीक तरह से नहीं की गई है। इसलिए दोबारा जांच का निर्देश दिया जाए। इसके साथ ही इस प्रकरण को लेकर अहमदनगर सत्र न्यायालय की ओर से दिए गए आदेश को रद्द किया जाए।

गवाहों और वकील को संरक्षण देने की मांग

याचिका में अनुरोध किया गया है कि इस मामले के गवाहों और वकील को संरक्षण प्रदान किया जाए और नितिन जिस कालेज में पढता था वहां के ट्रस्टी व मुख्याध्यपक को इस प्रकरण में आरोपी बनाया जाए। जामखेड के रहनेवाला नितिन 12 वीं कक्षा का विद्यार्थी था। अप्रैल 2014 में एक पेड पर उसकी लटकती हुई लाश मिली थी। इसके बाद आशंका व्यक्त की गई थी की वह बड़ी जाति की लड़की से प्रेम करता था। इसलिए उसकी हत्या कर दी गई है। गौरतलब है कि पिछले दिनों अहमद नगर की अदालत ने इस मामले के नौ आरोपियों को सबूत के अभाव में बरी कर दिया था। मामले के 13 आरोपी अपने बयान से मुकर गए थे। 

नितिन के पिता ने मुख्यमंत्री से लगाई थी गुहार

इससे पहेल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आश्वासन दिया था कि नितिन आगे हत्या मामले में सरकार उच्च न्यायालय में अपील करेगी। इसे बेहद गंभीर बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि मुकर जाने वाले गवाह के खिलाफ भी सरकार कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। इस मामले में 26 में से 13 गवाहों के मुकरने की वजह से मजबूत साक्ष्य के अभाव में फैसले पर असर पड़ा। अदालत ने 9 संदिग्ध आरोपियों को बरी कर दिया था। जिसके बाद नितिन के पिता राजू आगे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से गुहार लगाई थी।

Created On :   12 Dec 2017 3:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story