IPhone 8 के साथ कल लॉन्च हो सकते हैं IPhone X और IPhone 8 plus

IPhone 8 launched with these special features on September 12
IPhone 8 के साथ कल लॉन्च हो सकते हैं IPhone X और IPhone 8 plus
IPhone 8 के साथ कल लॉन्च हो सकते हैं IPhone X और IPhone 8 plus

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। दुनिया में iphone की दीवानगी इस कदर है कि लोग हफ्तों पहले से ही रीटेल स्टोर के बाहर तंबू लगाकर रहने लगते हैं और अब तो iphone 8 आने वाला है, जिसको लेकर अभी से लोगों में काफी एक्साइटमेंट है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple ने 12 सितंबर को होने वाले इवेंट के लिए मीडिया को इनविटेशन भेज दिए हैं, उम्मीद है कि इसी दिन iphone 8 भी लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही Apple इस बार एक नया स्मार्टफोन IPhone X भी लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके अलावा पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए Apple इस बार S-सीरीज के बजाय plus वेरिएंट को उतारेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस साल iphone 8, iphone 8 plus और iphone X लॉन्च कर सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से अब तक इस बात की कोई पुष्टी नहीं की गई है। 

सबसे बेस्ट होगा IPhone 8:

iphone 8 के फीचर्स को लेकर अभी से कई खुलासे किए जाने लगे हैं, जिसको देखकर कहा जा रहा है कि ये अब तक का सबसे बेस्ट iphone होगा। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं iphone 8 के कुछ खास फीचर्स के बारे में, जिसे जानने के बाद आप भी कहेंगे कि यही है अब तक का सबसे बेस्ट iphone। 

क्या हो सकते हैं iphone 8 के features?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple के iphone 8 में 5.8 इंच का बेजल लेस OLED डिस्प्ले होगा। इसके साथ ही इसके edge to edge डिस्प्ले में 3D सेंसर भी हो सकता है। कहा जा रहा है कि iphone 8 में टच आईडी सेफ्टी (फिंगर प्रिंट सेंसर) नहीं होगा। इस फोन में सभी काम के लिए face unlock फीचर रहेगा। 

इसके अलावा iphone 8 में वायरलैस चार्जिंग, dual camera, फेस रिकग्निशन फीचर, वर्टिकल रियर कैमरा, रेटिना स्कैनर और ऑगमेंटेड रियलिटी जैसे फीचर हो सकते हैं। इसके साथ iphone 8 में ios 11 रहेगा, जिसमें कई और बेहतरीन फीचर शामिल किए गए हैं। वहीं इसकी मेमोरी की बात की जाए तो इसमें 32Gb, 128Gb, 256Gb और 512Gb के साथ भी इसे लॉन्च किया जा सकता है। 

क्या हो सकती है इसकी कीमत? 

iphone 8 की कीमत को लेकर जो रिपोर्ट्स आ रही है, उसके मुताबिक ये Apple का सबसे महंगा iphone हो सकता है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 1000 डॉलर (करीब 64 हजार रुपए) और टॉप वेरिएंट की कीमत 1400 डॉलर (करीब 89,600 रुपए) हो सकती है। 

Created On :   1 Sep 2017 6:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story