पत्नी की मदद से UPSC एक्जाम में नकल कर रहा था IPS अधिकारी

IPS was cheating from Bluetooth in UPSC exam,wife telling him answers
पत्नी की मदद से UPSC एक्जाम में नकल कर रहा था IPS अधिकारी
पत्नी की मदद से UPSC एक्जाम में नकल कर रहा था IPS अधिकारी

डिजिटल डेस्क,चैन्नई। तमिलनाडु का एक IPS अफसर UPSC के मेन्स एग्जाम में चीटिंग करते हुए पकड़ा गया है। IPS अफसर को ब्लू टूथ से चीटिंग करते रंगे हाथों पकड़ा है। IPS का नाम सफीर करीम है। करीम ब्लू टूथ के जरिए अपने अपनी पत्नी से सवालों के जवाब पूछ रहा था। उसकी पत्नी हैदराबाद में बैठकर सवालों का जवाब दे रही थी।

करीम का एग्जाम सेंटर चेन्नई ने एग्मोर गर्ल्स स्कूल में था और IAS-IFS बनने के लिए ये परीक्षा दे रहा था। चीटिंग का शक होने पर इन्विजिलेटर ने उसकी जांच की, तो उन्हें ब्लूटूथ मिला। बिना देरी किए मामले की सूचना पुलिस को दे गई

करीम साल 2014 के बैच के IPS अधिकारी हैं। फिलहाल वो तमिलनाडु के तिरुनेवेली जिले के नागजुनेरी में ASP के पद पर तैनात हैं। 

ये भी पढ़े- अनुच्छेद 370 हटाने से ही हल होगी कश्मीर समस्या : BJP

पति-पत्नी को हिरासत में लिया

प्रशासन ने एग्जाम हॉल के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस यूज करने पर उन्हें हिरासत में ले लिया। साथ ही परीक्षा में नकल कराने में अपने पति की मदद कर रहीं उनकी पत्नी को भी हिरासत में ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि अगर इस आईपीएस अधिकारी के खिलाफ सबूत सही पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

ये भी पढ़े-100 साल की बुजुर्ग महिला से रेप, अस्पताल में मौत

केरल के रहने वाले हैं करीम

सफीर करीम केरल में कोच्चि के रहने वाले हैं और तमिलनाडु कैडर के IPS हैं। IPS बनने से पहले सफीर करीम ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। तीसरी बार यूपीएससी एग्जाम देने पर उन्हें ये सफलता मिली थी।

Created On :   31 Oct 2017 4:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story