IS ने उगला जहर, कश्मीरियों से की जवानों के सिर काटने की अपील

IS provoked kashmiris to cut head of indian soldiers
IS ने उगला जहर, कश्मीरियों से की जवानों के सिर काटने की अपील
IS ने उगला जहर, कश्मीरियों से की जवानों के सिर काटने की अपील

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट (IS) भारत में आतंक फैलाने की तमाम तरह की कोशिशें करता रहा है, लेकिन हर बार नाकामी भी उसके हाथ लगी है। अब इस आतंकी संगठन ने आतंक फैलाने का नया हथकंडा अपनाया है। कश्मीरी मुसलमानों को भड़काते हुए आतंकी संगठन ने भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के सिर काटने की अपील की है।

 

लोकतंत्र अस्वीकार करने की अपील

दरअसल इस्लामिक स्टेट की मैगजीन रुमिया में उर्दू भाषा में एक लेख लिखा गया है। इस लेख का कश्मीरियों के लिए आईएस समर्थक मीडिया ग्रुप अल-करार ने बकायदा अनुवाद किया है और टेलिग्राम पोस्ट किया है।  लेख में कश्मीरियों को भड़काते हुए लोकतंत्र को अस्वीकार करने को कहा गया है।

 

"बगदादी का बनो वफादार"

इतना ही नहीं आतंकी संगठन ने आईएस नेता अबु बकर अल-बगदादी का वफादार बनने की भी अपील की है। 1947 में हुए हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बंटवारे का भी इस लेख में जिक्र किया गया है। लेख में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ और पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई के जासूसों से बचने की सलाह दी गई है।

 

IS की हिंसक अपील

लेख में कश्मीरियों से RAW और ISI के ऐजेंट्स की पहचान उजागर करने को कहा गया है। साथ ही कश्मीरियों से सेना के खिलाफ लड़ने, आमने-सामने की लड़ाई में जवानों के सिर काटने, आत्मघाती हमलों में उन्हें मारने जैसी हिंसक अपील की गई है।

 

"जासूसों का कुचल दो सिर"

वहीं ऑनलाइन जिहादी गतिविधियों पर नजर रखने वाली अमेरिकी कंपनी SITE इंटेलिजेंस ग्रुप ने लेख को कोट करते हुए अपडेट किया है। इसके मुताबिक आईएस ने कहा है कि अगर जासूस मुसलमान भी हैं तब भी इनका सिर कुचल दो, क्योंकि ये लोग अल्लाह के धर्म को त्याग चुके है।

 

IS की दस्तक से सरकार सतर्क

इससे पहले इस्लामिक स्टेट ने जम्मू-कश्मीर के जकूरा में हुए हमले की  जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था। IS की दस्तक से सरकार भी सतर्क हो गई है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस हमले के बाद अपने एक बयान में कहा था कि सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और जल्दी ही इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी। वहीं पीएमओ ऑफिस में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि सरकार की ओर से फ्री हैंड दिए जाने की वजह से आतंकियों के खिलाफ लगातार सफलता मिल रही है। 

Created On :   12 Dec 2017 6:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story