•  14°C  Clear
Dainik Bhaskar Hindi

Home » International » it's time Pakistan closed the chapter of the US aid : Shahbaz Sharif

नवाज के भाई बोले- अमेरिकी मदद को अलविदा कहने का समय आ गया

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 26th, 2017 19:16 IST

नवाज के भाई बोले- अमेरिकी मदद को अलविदा कहने का समय आ गया

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री और नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने अमेरिका के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तान को मिलने वाली अमेरिकी सहायता को अलविदा कहने की बात कही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय सहायता के बारे में की गई कठोर टिप्पणी के बाद शाहबाज शरीफ ने यह बयान दिया है।

दक्षिण एशियाई देशों के लिए अपनी नई विदेश नीति की घोषणा के दौरान राष्ट्रपति ट्रम्प ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को आतंक ले लड़ने के लिए अरबों डॉलर की सहायता दी जाती है लेकिन वह आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ट्रम्प ने पाकिस्तान पर डबल गेम खेलने का आरोप लगाते हुए कहा था, 'पाकिस्तान एक तरफ अमेरिका से वित्तीय सहायता लेता है दूसरी ओर अमेरिकी सैनिकों को मारने वाले आतंकियों को पनाह देता है।' 

नवाज शरीफ़ के छोटे भाई शाहबाज ने इस पर शुक्रवार को जारी अपने बयान में कहा, 'पाकिस्तान खुद आतंक से लड़ रहा है। ऐसे में यूएस प्रेसिडेंट का यह बयान जले पर नमक छिड़कने जैसा है।' उन्होंने कहा, 'अब समय आ गया है कि हम नम्रता से अमेरिका को धन्यवाद कह कर अमेरिकी सहायता का चैप्टर बंद कर दें।' उन्होंने स्वीकार किया कि वर्षों से अमेरिका सहित कई देशों ने पाकिस्तान को स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में सुधार करने के लिए मदद दी है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी देश को पाकिस्तान की मदद करने के बदले इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए क्योंकि इससे पाकिस्तान के लोगों के सम्मान को ठेस पहुंचता है। 

डोनाल्ड ट्रंप की इस बयानबाजी के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। कई धार्मिक समूहों ने विरोध रैलियां निकाली हैं। लाहौर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के बाहर भी प्रदर्शन आयोजित किए गए हैं।

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON