जैन मुनि शांति सागर रेप केआरोप में गिरफ्तार,आशीर्वाद लेने गई थी छात्रा

Jain muni held for rape of 19 year old
जैन मुनि शांति सागर रेप केआरोप में गिरफ्तार,आशीर्वाद लेने गई थी छात्रा
जैन मुनि शांति सागर रेप केआरोप में गिरफ्तार,आशीर्वाद लेने गई थी छात्रा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कथित दिगम्बर जैन मुनि शांतिसागर महाराज को 19 साल की लड़की से रेप के मामले में गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि नानपुरा स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में अपने परिवार के साथ आशीर्वाद लेने गई 19 साल की छात्रा के साथ शांतिसागर महाराज ने रेप किया है। छात्रा की रिपाेर्ट पर शांतिसागर महाराज के खिलाफ अठवा थाने में रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि मुनि को बचाने के लिए जैन समाज के लोग भारी संख्या में कमिश्नर दफ्तर पहुंच गए और कहने लगे कि छात्रा बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रही है। हालांकि प्रशासन के लोगों ने जैन समाज के लोगों को समझा बुझाकर वहां से लौटा दिया। 

मध्य प्रदेश निवासी छात्रा

जानकारी के अनुसार छात्रा मूलरूप से मध्य प्रदेश की है और वडोदरा के कॉलेज में पढ़ाई करती है। वह जैन मुनि के पास 1 अक्टूबर को आशीर्वाद लेने आई थी। आरोप है कि शांतिसागर महाराज ने छात्रा से कहा कि मंत्र जाप करने के लिए उसे रात में मंदिर में ही रुकना होगा। रात में मुनि कमरे में आए और उसके साथ रेप किया। जिसके बाद महाराज ने छात्रा को धमकी देते हुए कहा कि वह बाहर जाकर इस बारे में किसी को नहीं बताए वरना उसके साथ कुछ भी हो सकता है।

कर लिया गिरफ्तार

छात्रा ने इस घटना के बारे में तुरंत अपने परिवार को बताया और पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शुक्रवार को पीड़िता का मेडिकल चेकअप कराया जिसमें रेप की पुष्टि हुई। इसी आधार पर शनिवार शाम शांतिसागर महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि इससे पहले महिलाआें से दुष्कर्म के मामले में बाबा राम रहीम, आसाराम के नाम भी सामने आ चुके हैं। फिलहाल ये सभी जेल में हैं।

Created On :   15 Oct 2017 3:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story