20 साल बाद 1 दिसंबर को फिर रिलीज हो रही फिल्म 'टाइटैनिक'

James cameron film titanic again release in america after 20 years
20 साल बाद 1 दिसंबर को फिर रिलीज हो रही फिल्म 'टाइटैनिक'
20 साल बाद 1 दिसंबर को फिर रिलीज हो रही फिल्म 'टाइटैनिक'

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्मों में शुमार "टाइटैनिक" एक बार फिर से 1 दिसंबर रिलीज होने जा रही है। फिल्म "टाइटैनिक" आज अपने 20 साल पूरे करने जा रही है। साल 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में लियोनार्डो डि कैप्रियो और केट विंस्लेट मुख्य किरदारों में थे। इस फिल्म ने वर्ल्ड लेवल पर सफलता हासिल की थी। इस फिल्म का निर्देशन जेम्स कैमरून ने किया था। फिल्म के 20 साल पूरा होने खुशी में कैमरून अपने दर्शकों को एक खास गिप्ट दे रहे हैं।

अमेरिका के AMC थिएटर्स में यह फिल्म सिर्फ एक सप्ताह के लिए दिखाई जाएगी। "टाइटैनिक" के निर्देशक ने खुद ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि इस बार फिल्म को डॉल्बी विजन के साथ रिलीज किया जा रहा है। दर्शकों को इस फिल्म को दुबारा देखकर पहले जैसा ही अनुभव मिलेगा। बता दें कि यह रिलीज केवल अमेरिका में ही हो रही है, बाकी देशों के दर्शकों के लिए निर्देशक ने कहा कि आप इस फिल्म को ऑनलाइन देख सकते हैं।

 

फिर से उठ सकता है वहीं सवाल
 

इस फिल्म में दर्शकों को जैक और रोज के बीच रोमांस का सीन काफी पसंद हैं। बता दें कि फिल्म के क्लाइमेक्स में एक सीन को लेकर कई बार बहस छिड़ी है कि रोज जैक को बचा सकती थी। इस जहाज पर करीब 13 नवविवाहित जोड़े हनीमून मनाने के लिए आए थे। फिल्म टाइटैनिक ने 11 ऑस्कर अवार्ड जीतें थे, जिनमें एक्टिंग के लिए एक भी अवार्ड नहीं था।

टाइटैनिक जहाज के बारे में कुछ खास बातें

  • टाइटैनिक जहाज का पूरा नाम था ‘RMS Titanic’ (स्टैंड्स फॉर रॉयल मेल शिप) था। इसे बनाने वाली कंपनी का नाम व्हाइट स्टारलाइन था।
  • इस जहाज को बनाने में दो लोगों की मौत और 246 लोगों को चोट लगी थी। पूरा बन जाने के बाद इसे 1 लाख लोग देखने के लिए आए थे। 
  • टाइटैनिक में लगी सीटी को करीब 16 किमी दूर तक सुना जा सकता था।
  • टाइटैनिक जहाज का इंजन 46,000 हार्स पॉवर की ऊर्जा पैदा करता था, यह बोइंग विमान 777 विमान के इंजन की आधी है।
     

Created On :   17 Nov 2017 7:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story