क्यों पद छोड़ना चाहते हैं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ?

Jammu and Kashmir Governor N. N. Vohra leave for office
क्यों पद छोड़ना चाहते हैं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ?
क्यों पद छोड़ना चाहते हैं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ?

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर हिंसा और अशांति के माहौल के बीच राज्यपाल एनएन वोहरा ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख उनका विकल्प तलाशने को कहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि उनकी जगह किसी और को राज्यपाल बनाया जाए।

वोहरा ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख उनका विकल्प तलाशने को कहा है। वोहरा ने चिट्ठी लिख कर कहा है कि "उनकी उम्र और स्वास्थ्य अब उनकी ड्यूटी के आड़े आ रही है, इसलिए केंद्र को इस पर विचार करना चाहिए।"

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृह सचिव राजीव महर्षि वोहरा की जगह ले सकते हैं, क्योंकि अगस्त में राजीव रिटायर हो रहे हैं। आपको बता दें कि 81 वर्षीय एनएन वोहरा 2008 से राज्य के राज्यपाल हैं। एनएन वोहरा 1959 बैच के IAS ऑफिसर हैं, उन्होंने 2008 में एसके सिन्हा से राज्यपाल का कामकाज संभाला था।

इकलौते ऐसे राज्यपाल, जिन्हें मिला दूसरा कार्यकाल

खास बात यह है कि वोहरा प्रदेश के इकलौते ऐसे राज्यपाल हैं जिन्हें केंद्र सरकार ने दूसरा कार्यकाल दिया था। 25 जून, 2008 में उन्हें यूपीए सरकार के दौरान राज्यपाल नियुक्त किया गया था और फिर साल 2013 में उन्हें एक्सटेंशन दिया गया था। उनका कार्यकाल समाप्त होने में अभी लगभग एक साल बाकी है, लेकिन वोहरा उसके पहले ही पद छोड़ना चाहते हैं।

Created On :   3 July 2017 6:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story