Jammu Kashmir : 2 terrorist killed in Handwara

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। यह मुठभेड़ आतंकियों द्वारा पुलिस पार्टी पर हमला करने के बाद शुरू हुई थी। इस कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मुठभेड़ खत्म होने के बाद इलाके में सेना ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय नागरिक बताए जा रहे हैं। दोनों के आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से संबंधों का भी खुलासा हुआ है। हालांकि आतंकियों के नामों का अब तक खुलासा नहीं हुआ है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में अज्ञात आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया। उन्होंने बताया कि हंदवाड़ा के जछालदारा की सुल्तानपुर स्थित एक पुलिस चौकी पर आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलियां दागीं। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मियों ने दो आतंकियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि हमले के बाद सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

भारत-म्यांमार सीमा पर 2 जवान शहीद

भारत-म्यांमार सीमा से लगे मणिपुर के चंदेल जिले में सोमवार को एक बम धमाके में 2 जवान शहीद हो गए हैं। इस बम धमाके में 6 जवान घायल भी हुए हैं। शहीद हुए जवानों की पहचान इंद्र सिंह और सोहनलाल के रूप में हुई है। घटना सुबह 6 बजे की है। बताया जा रहा है कि यहां जिला कलेक्टर के कार्यालय के पास जवान सुबह की सैर पर निकले थे, इसी दौरान यह धमाका हुआ। घटना में इंद्रसिंह की जहां मौके पर ही मौत हो गई, वहीं सोहनलाल की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। अन्य घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Created On :   13 Nov 2017 5:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story