नीतीश की शरद यादव को चुनौती, कहा- दम है तो पार्टी तोड़कर दिखाएं

jdu warns sharad yadav became part of nda
नीतीश की शरद यादव को चुनौती, कहा- दम है तो पार्टी तोड़कर दिखाएं
नीतीश की शरद यादव को चुनौती, कहा- दम है तो पार्टी तोड़कर दिखाएं

डिजिटल डेस्क,पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) की नैशनल एग्जिक्युटिव की मीटिंग में कहा कि शरद पार्टी तोड़कर दिखाएं। JDU को तोड़ने की ताकत है क्या? उन्होंने कहा कि पार्टी तोडने के लिए दो तिहाई विधायक और सांसदों की संख्या अगर नहीं जुटा पाए तो राज्यसभा की सदस्यता से हाथ धो बैठेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर मैं कोई समझौता नहीं कर सकता। ये सबको पता है और हमारी पार्टी का भी यही विचार है, इसलिए हमने एनडीए में जाने का फैसला किया है। मेरे मन में कभी सत्ता का ख्याल नहीं आया। मैं बस खुद को जनता का सेवक मानता हूं और समाज सुधारने का काम करता हूं।

बता दें कि शनिवार को नैशनल एग्जिक्युटिव की मीटिंग में नीतीश कुमार ने जेडीयू के एनडीए में शामिल होने की घोषणा की। इस मीटिंग में सीमांचल क्षेत्र से आने वाले सारे विधायक भी मौजूद थे। वहीं दूसरी तरफ शरद यादव के 14 राज्यों की यूनिट्स का सपोर्ट होने के दावे को गलत साबित करते हुए सभी 71 जेडीयू विधायक, 30 एमएलसी, 2 लोकसभा सांसद, 7 राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय स्तर के ज्यादातर नेताओं ने नीतीश की अध्यक्षता में हुई नैशनल एग्जिक्युटिव की मीटिंग में हिस्सा लिया।

जनादेश एक परिवार विशेष के लिए नहीं, विकास के लिए

इस दौरान नीतीश कुमार ने शरद यादव के पुराने दिन भी याद दिलाए। उन्होंने कहा कि समता पार्टी का विलय साल 2003 में JDU में कराकर शरद यादव को अध्यक्ष बनाया गया, जबकि समता पार्टी के उस समय राष्ट्रीय अध्यक्ष जार्ज फर्नांडीस थे। उन्होंने यह भी कहा कि साल 2004 में ये मधेपुरा से चुनाव हार गए थे। फिर उन्हें राज्यसभा भेजा गया। उनके लिए क्या नहीं किया। इतने सालों तक JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहे। नीतीश कुमार ने शरद पर वार करते हुए कहा कि हमसे पूछा जाता है कि जनादेश महागठबंधन को मिला था। उन्होंने कहा कि हम पूछना चाहते हैं कि किसलिए महागठबंधन को मैंडेट मिला। बिहार का विकास करने के लिए या एक परिवार की खुशहाली के लिए है।

जन अदालत का जवाब 

आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने यह बयान शरद यादव की "जन अदालत" के विरुध्द दिया है। दरअसल शरद यादव ने JDU-बीजेपी गठबंधन के खिलाफ जन अदालत का आयोजन किया था। इससे दो दिन पहले ही कांग्रेस ने दिल्ली में एक बड़ा कार्यक्रम करके एनडीए के खिलाफ विपक्ष को एकजुट दिखाने की कोशिश की थी। शरद यादव इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बने थे। 


 

Created On :   20 Aug 2017 5:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story