सचिन और धोनी के बाद अब इस महिला क्रिकेटर के जीवन पर बनेगी फिल्‍म

Jhulan goswami biopic after MS dhoni the untold story and Sachin a billion dreams
सचिन और धोनी के बाद अब इस महिला क्रिकेटर के जीवन पर बनेगी फिल्‍म
सचिन और धोनी के बाद अब इस महिला क्रिकेटर के जीवन पर बनेगी फिल्‍म

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। बॉलीवुड में ये वो दौर चल रहा है, जहां किसी ना किसी महान व्यक्ति के जीवन से प्रेरित होकर उसके जीवन पर फिल्में बनाई जा रही हैं। इसमें क्रिकेटर, एथलीट से लेकर बॉलीवुड एक्टर और गायक जैसे लोग शामिल हैं। इसी श्रेणी में अब एक भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी का नाम भी जुड़ गया है। सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी के बाद ये पहली महिला क्रिकेटर होंगी, जिनके जीवन पर फिल्म बनाई जा रही है।

हम बात कर रहे हैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की। झूलन पर बनने वाली इस बायोपिक का नाम ‘चाकदह एक्सप्रेस’ रखा गया है। इस फिल्म में झूलन के गृहनगर नगर नादिया से 2017 महिला विश्व कप फाइनल की मेजबानी करने वाले लॉर्ड्स तक की कहानी होगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतने से चूक गई थी। हिन्दी में बनने वाली इस फिल्म का निर्देशन सुशांत दास करेंगे।

इससे पहले एक बंगाली फिल्म का निर्देशन कर चुके सुशांत ने कहा कि वह जल्द ही इसका पटकथा लेखन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा, ‘फिल्म की शूटिंग चाकदह से लॉर्ड्स तक की जाएगी। जिसमें झूलन गोस्‍वामी के किरदार को पर्दे पर उतारने के लिये हमने बॉलीवुड की कुछ लंबी कद की अभिनेत्रियों से बात की है। सुशांत ने कहा, ‘फिलहाल मैं किसी अभिनेत्री का नाम नहीं बता सकता क्योंकि अभी करार पर हस्ताक्षर होना बाकी है लेकिन बॉलीवुड के बड़े नामों के साथ हमारी चर्चा जारी है।’

गौरतलब है कि इससे पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान और वर्तमान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर फिल्म "धोनी- आ अनटोल्ड कहानी" बन चुकी है। वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदूलकर के जीवन पर फिल्म "सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स" बनाई गई है। इसके अलावा भी भाग मिल्खा भाग, मैरी कॉम, सरबजीत, जैसी कई बड़ी और हिट फिल्में बन चुकी हैं।

Created On :   19 Sep 2017 6:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story