Jio का फोन आया मार्केट में, लेकिन अभी नहीं मिलेगा आपको, जानें क्यों?

Jio feature phone came in the market but you will not get it know why
Jio का फोन आया मार्केट में, लेकिन अभी नहीं मिलेगा आपको, जानें क्यों?
Jio का फोन आया मार्केट में, लेकिन अभी नहीं मिलेगा आपको, जानें क्यों?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Jio की सिम को लेकर जितनी दीवानगी लोगों में थी, उससे कहीं ज्यादा इसके फोन को लेकर हो रही है। क्योंकि ये फोन 4G है और एक तरह से फ्री का भी है। आपको जानकर इस बात की खुशी होगी कि Jio का ये फोन मार्केट में आ चुका है लेकिन आम लोगों की पहुंच से अभी ये दूर है क्योंकि कंपनी अभी इस फोन की बीटा टेस्टिंग कर रही। देश के सबसे सस्ते 4G फोन को 21 जुलाई को लॉन्च किया गया था। इस फोन को खरीदने के लिए आपको पहले 1500 रुपए की सिक्योरिटी मनी जमा करानी होगी जो 3 साल बाद रिफंडेबल होगी। 

क्यों कर रही है टेस्टिंग?

ये बात तो सभी को पता है कि Jio का ये फोन कोई Smartphone नहीं बल्कि फीचर फोन है और इस फोन में कई ऐसे फीचर्स हैं जो किसी भी फीचर फोन में नहीं रहते। फोन की सबसे खास बात ये हैं कि ये 4G सपोर्ट करेगा, जो आमतौर पर कोई भी फीचर फोन में नहीं होता। इसके लिए कंपनी इस फोन की टेस्टिंग करना चाहती है। इसके साथ ही इसमें कई और भी बेहतरीन फीचर्स है, जिनकी टेस्टिंग कंपनी बिक्री से पहले करना चाहती है। माना जा रहा है कि इस फोन का इस्तेमाल अभी सिर्फ कंपनी के वर्कर्स ही कर रहे हों। 

बुकिंग के लिए लगेगा आधार नंबर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Jio फोन की बुकिंग करने के लिए आधार नंबर की जरूरत होगी। अगर आप किसी भी रिटेलर या Jio के आउटलेट से इस फोन को बुक कराते हैं तो आपको आधार कार्ड की कॉपी जमा करनी होगी। जिस तरह से Jio सिम लेते समय हुआ था, ठीक उसी तरह फोन लेने की प्रोसीजर भी वही रहेगी। आपके जमा कराए डॉक्यूमेंट वेरिफाय होने के बाद आपको एक टोकन नंबर दिया जाएगा, जिसको दिखाकर आप फोन ले सकते हैं। 

कैसे करें बुकिंग? 

इस फोन की ऑफिशियल बुकिंग 24 अगस्त से शुरु होगी। फोन को बुक करने के लिए आप Jio की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी लॉग-इन कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसे ऑफलाइन भी बुक करा सकते हैं। फोन को बुक कराने के लिए आपको रीटेल स्टोर या Jio के आउटलेट पर जाना होगा। 
 

Created On :   16 Aug 2017 6:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story