•  26°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » Business » Jio GST app for Retail businessmens

इस JIO एप में #GST का पूरा समाधान, जल्द करें इंस्टॉल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:58 IST

इस JIO एप में #GST का पूरा समाधान, जल्द करें इंस्टॉल

एजेंसी, मुंबई। खुदरा कारोबारियों के लिए माल एवं सेवा कर (GST) अनुपालन में सहूलियत के लिए रिलायंस जियो ने एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। रिलायंस जियो ने है कि यह एक ऐसा समाधान है जो रिटेलर्स (संगठित खुदरा कारोबारियों) को जीएसटी कानून के प्रावधानों के अनुसार सभी तरह के दस्तावेज, कर विवरणिका दाखिल करने और सभी नियमों का पालन करने में मदद करेगा। खुदरा करोबारियों के मंच रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया राय ने रिलायंस जियो-जीएसटी के साथ समझौते के तहत यह ऐप लॉन्च किया है।

GST की नई कर प्रणाली होगी आसान
इस ऐप का मुख्य उद्देश्य देशभर के छोटे दुकानदारों को नई कर प्रणाली को आसानी से अपनाने में मदद करना है। विज्ञप्ति के अनुसार जियो-जीएसटी एक व्यापक डिजिटल समाधान है, जिसमें इनवॉइसिंग की पूरी प्रक्रिया, बिलिंग और जीएसटी रिटर्न की फाइलिंग और समीक्षा शामिल है। इसके लिए नए उपयोगकर्ताओं को 'jiogst.com' पर करदाता खाता बनाना कर 'जियोजीएसटी ऐप्लिकेशन' इंस्टॉल करना होता है। इसे जियो-जीएसटी ने 1,999 रुपए में उपलब्ध कराया है।

इस बीच रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के मुख्य कार्यकारी कुमार राजगोपालन ने एक बयान में कहा है कि रीटेल उद्योग जीएसटी को पासा पलटने वाली प्रणाली के रूप में देखता है। उन्होंने कहा, यह भारत सरकार द्वारा देश की कराधान प्रणाली में एकरूपता लाने के लिए उठाया गया बड़ा कदम है। हमारा मानना है कि यह अब तक भारत के लिए सबसे बड़ा कर प्रबन्धन है। देश के नागरिक के रूप में हम एक देश एक कर के इस नए युग का स्वागत करते हैं। जीएसटी आज से लागू हो गया है।

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON