डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचे किदाम्बी श्रीकांत, हांगकांग के विंसेट को हराया

डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचे किदाम्बी श्रीकांत, हांगकांग के विंसेट को हराया
डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचे किदाम्बी श्रीकांत, हांगकांग के विंसेट को हराया

डिजिटल डेस्क, ओडेंसी (डेनमार्क)। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। किदाम्बी श्रीकांत ने सेमीफाइनल में एकतरफा मुकाबले में हांगकांग के गैर-वरीय खिलाड़ी विंग कि विंसेट को 21-18, 21- 17 से हरा कर फाइनल में जगह बनाई है। रविवार को होने वाले फाइनल में किदाम्बी श्रीकांत का मुकाबला कोरिया के ली ह्युन से होगा। इस मुकाबले से साइना नेहवाल और पी वी सिंधू के हार कर बाहर होने के बाद सारी उम्मीदें किदाम्बी श्रीकांत पर ही केंद्रित हो गई हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से किसी को निराश नहीं किया है।

शुरु से ही मैच पर बनाई पकड़
किदाम्बी श्रीकांत ने पहले गेम में जबरदस्त शुरुआत की और 11-6 की अच्छी लीड बना ली। इसके बाद श्रीकांत ने लगातार अपनी बढ़त बनाए रखी। हांगकांग के खिलाड़ी विंग कि विंसेट ने बीच-बीच में खेल पर पकड़ बनाने का प्रयास किया, लेकिन किदाम्बी श्रीकांत ने उन्होंने उभरने का मौका नहीं दिया। श्रीकांत ने आसानी से पहला गेम (21-18) जीत लिया। दूसरे गेम में भी श्रीकांत ने शुरूआत से ही बढ़त बनाते हुए 4-0 की लीड ले ली। लगातार आक्रामक खेल के माध्यम से उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को खेल में वापस लौटने का कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने शुरूआत से ही खेल पर पकड़ बनाए रखी, क्योंकि उनके और विंसेट के बीच अब तक हुए चार मुकाबलों में नतीजा दो-दो की बराबरी का रहा है। यही वजह रही कि किदाम्बी श्रीकांत ने इस गैर वरीय खिलाड़ी को हल्के में नहीं लिया और मुकाबले पर शुरूआत से ही पकड़ बनाए रखी।  

बेनतीजा रहा विंसेट का संघर्ष 
श्रीकांत लगातार अपना स्कोर बढ़ाते रहे। लेकिन बीच के समय में हांगकांग के खिलाड़ी विंग कि विंसेट ने वापसी करते हुए लीड 8-6 कर दी। हांगकांग के खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए एक समय स्कोर 11-11 कर लिया। लेकिन, इसके बाद श्रीकांत ने गेम छीन लिया। उन्होंने इसके बाद कोई गलती नहीं की और श्रीकांत ने 17-15 की बढ़त बना ली। आखिर में श्रीकांत ने लगातार दो अंक जीतकर मुकाबला अपने नाम करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली। 

फाइनल में ली से होगा मुकाबला 
विश्व वरीयता में आठवें स्थान वाले किदाम्बी श्रीकांत रविवार को होने वाले फाइनल में अपनी किश्मत आजमाएंगे। फाइनल में किदाम्बी श्रीकांत का मुकाबला कोरिया के ली ह्युन से होगा। जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में अपने हमवतन और शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सोन वान हो को मात देकर बड़ा उलटफेर किया। ह्यून ने एक घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में सोन को 25-23, 18-21, 21-17 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। 

Created On :   21 Oct 2017 5:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story