गौरी लंकेश मर्डर : हत्यारों का पता बताने वाले को 10 लाख का इनाम

Karnatka government announces 10 lakh reward for gauri lankesh killers information
गौरी लंकेश मर्डर : हत्यारों का पता बताने वाले को 10 लाख का इनाम
गौरी लंकेश मर्डर : हत्यारों का पता बताने वाले को 10 लाख का इनाम

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरु की वरिष्ठ पत्रकार को घर में घुसकर करीब से गोलियां मारने वाले हत्यारों पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। कर्नाटक सरकार ने यह इनाम घोषित करते हुए कहा है कि आरोपियों का पता बताने वाले या उन्हें पकड़वाने वाले को यह इनाम दिया जाएगा। यह घोषणा कर्नाटक के गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने बेंगलुरु में कही है।

रेड्डी ने मीडिया को बताया, "सीएम ने इस घटना की जांच में तेजी लाने और दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।" रेड्डी ने कहा, "एसआईटी बना दी गई है और जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा। सरकार दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।"

पुलिस ने गुरुवार को ही लंकेश के हत्यारों से संबंधित जानकारी देने के लिए फोन नंबर और ईमेल जारी किए थे। सीएम सिद्धारमैया ने शुक्रवार को मामले की जांच एसआईटी के साथ बैठक करके जांच की प्रगति के बारे में जानकारी ली। बैठक में सीएम के अलावा गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी, एसआईटी प्रमुख बीके सिंह, राज्य के डीजीपी आरके दत्ता शामिल हुए। इसी बैठक के बाद 10 लाख रुपये इनाम की घोषणा की गई है। 

गौरतलब है कि पत्रकार गौरी लंकेश को 6 सितंबर की शाम उन्हीं के घर में घुसकर अज्ञात हमलावरों ने गोलियां मार दी थी। जिसके बाद घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी। जांच में बताया गया था कि बदमाशों ने बेहद करीब से लंकेश को 7 गोलियां मारी थी। मामले की जांच के लिए सरकार ने बुधवार को 21 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी का नेतृत्व आईजी (इंटेलिजेंस) के बीके सिंह कर रहे हैं।

Created On :   8 Sep 2017 2:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story