श्रीसंत को ''लाइफटाइम बैन'' से केरल हाइकोर्ट ने दी राहत, BCCI सुप्रीमकोर्ट में देगा चुनौती

kerala highcourt lifts ban imposed by bcci on cricketer sreesanth
श्रीसंत को ''लाइफटाइम बैन'' से केरल हाइकोर्ट ने दी राहत, BCCI सुप्रीमकोर्ट में देगा चुनौती
श्रीसंत को ''लाइफटाइम बैन'' से केरल हाइकोर्ट ने दी राहत, BCCI सुप्रीमकोर्ट में देगा चुनौती

स्पॉट डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिक्सिंग के मामले में क्रिकेट से लाइफटाइम बैन झेल रहे इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज एस श्रीसंत के लिए अब राहत भरी खबर आई है। सोमवार को केरल हाइकोर्ट ने एस. श्रीसंत पर लगे लाइफटाइम बैन को रद्द कर दिया है। BCCI ने 2013 में हुए IPL के दौरान श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग के मामले में दोषी पाया था और उन पर खेलने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। श्रीसंत ने इस फैसले के खिलाफ केरल हाइ कोर्ट में चुनौती दी थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सोमवार को श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को रद्द कर दिया है। 

BCCI जाएगा सुप्रीम कोर्ट  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI केरल हाइकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकता है। हालांकि इसके पहले BCCI के फैसले की स्टडी करेगा। इस मामले में BCCI का कहना है कि हमारी कानूनी टीम इस मामले में गौर करेगी और फिर अपनी प्रतिक्रिया देगी। 

कब का है मामला? 

2013 में IPL के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का मुद्दा उठा था। इस मामले में एस श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के दो खिलाड़ी अजित चंदेला और अंकित चव्हाण को दिल्ली पुलिस ने मुंबई में गिरफ्तार किया था। स्पॉट फिक्सिंग में नाम सामने आने के बाद BCCI ने श्रीसंत पर लाइफटाइम बैन लगा दिया था। इसी फैसले को चुनौती देते हुए श्रीसंत ने मार्च में केरल हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए हाइकोर्ट ने सोमवार को श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया। 

BCCI चेयरमैन के दामाद का नाम 

इस पूरे स्पॉट फिक्सिंग मामले में उस समय के BCCI चीफ श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन का नाम भी सामने आया था। इस मामले में मयप्पन को गिरफ्तार भी किया गया। जिसके बाद श्रीनिवासन पर इस्तीफे देने का दवाब बढ़ गया लेकिन श्रीनिवासन ने इस्तीफा देने से मना कर दिया। जबकि इससे पहले बोर्ड सचिव, कोषाध्यक्ष और IPL चीफ ने अपना इस्तीफा सौंप दे दिया। उसके बाद श्रीनिवासन ने भी अस्थाई रुप से अपना इस्तीफा दे दिया। 

Created On :   8 Aug 2017 5:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story