किदांबी श्रीकांत ने जीता डेनमार्क ओपन, ली ह्यून को 21-10, 21-5 से हराया

Kidambi srikanth beat lee hyun il and won denmark open badminton
किदांबी श्रीकांत ने जीता डेनमार्क ओपन, ली ह्यून को 21-10, 21-5 से हराया
किदांबी श्रीकांत ने जीता डेनमार्क ओपन, ली ह्यून को 21-10, 21-5 से हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के नंबर एक पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी ली ह्यून इल को हराकर डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज खिताब जीत लिया है। किदांबी ने कोरियाई खिलाड़ी को सीधे सेटों में 21-10, 21-5 बुरी तरह हराया है। 7 लाख 50 हजार डॉलर इनामी डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के इस फाइनल मैच में श्रीकांत का ही दबदबा बना रहा।

 

आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत ने 25 मिनट के भीतर ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया था। श्रीकांत ने पहली बार अपने करियर में डेनमार्क ओपन का खिताब जीता। हालांकि, वह इस टूर्नामेंट को जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले 1979 और 1980 में दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने इस टूर्नामेंट को जीता था।

 

श्रीकांत का इस साल का यह तीसरा सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब है। इससे पहले उन्होंने इंडोनेशिया ओपन और ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब अपने नाम किया था। श्रीकांत की इस जीत पर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें जीत की बधाई दी है। सहवाग ने श्रीकांत को ट्वीट करते हुए लिखा, "वॉव। साल का तीसरा सुपरसीरीज खिताब। बधाई हो चैंपियन"


फाइनल मैच में श्रीकांत ने शुरुआत से ही अपने विरोधी खिलाड़ी पर दबाव बनाए रखा। पहले गेम में भले ही ली ह्यून 4-4 की बराबरी पर थे, लेकिन श्रीकांत ने शानदार खेल दिखाते हुए पहला गेम 21-10 से अपने नाम कर लिया और 1-0 की बढ़त बना ली। दूसरे गेम में भी किदांबी ने अपनी रिदम को बरकरार रखा और 21-05 से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में किदांबी ने हांगकांग के प्लेयर वॉन्ग विंग की को सीधे सेटों में 21-18, 21-17 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

Created On :   22 Oct 2017 5:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story