एमपी में 'जानलेवा' बारिश !

Killer rain in MP!
एमपी में 'जानलेवा' बारिश !
एमपी में 'जानलेवा' बारिश !

डिजिटल डेस्क,भोपाल। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। एक तरफ जहां बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है तो दूसरी तरफ ग्रामीण इलाकों का शहरों से संपर्क टूटता ज रहा है। लगातार हो रही बारिश ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। किसानों को अब उनकी फसल चौपट होने का डर सताने लगा है।

दरअसल पूर्वी मध्यप्रदेश व झारखंड से चला कम दबाव का क्षेत्र पश्चिमी मध्यप्रदेश में आकर सक्रिय हो गया है। इस वजह से लगातार बारिश हो रही है। प्रदेश के कई इलाकों में पिछले 24 घंटों से जारी लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। रायसेन और विदिशा जिले में लगातार भारी बारिश के कारण सागर-भोपाल, विदिशा और जबलपुर जाने वाला रास्ता बंद हो गया है। 

रायसेन-बरेली में हालात बिगड़े
रायसेन के बरेली में हालात खराब होते जा रहे है। लगातार बारिश से बारना नदी के पुल पर 4 फीट पानी आ गया है। बेतवा, रीछन, कचनारिया, कौड़ी, कऊला बीना नदी भी उफान पर हैं। रायसेन में निचले इलाके पूरी तरीके से जलमग्न हो गए हैं।वहीं सीधी और पन्ना में भी बाढ़ जैसे हालात हैं। बेतवा नदी के उफान पर आने से विदिशा रुट बंद हो गया है। नीमच के हालात भी लागातार बिगड़ रहे हैं। कुछ घंटों की बारिश से ही सड़कों पर पानी भर गया है।

जानलेवा बारिश
बारिश के कारण इंदौर-कोटा राजमार्ग करीब 2 घंटे तक बंद रहा। नागदा में हो रही बारिश के कारण दिल्ली-मुंबई रेलमाग्र बाधित होने से कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं।वहीं जावरा-नीमच में दो लोगों की मौत हो गई।

11 जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने शनिवार को उज्जैन, शाजापुर, गुना, रायसेन और देवास में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके अलावा रतलाम, झाबुआ,राजगढ़,मंदसौर, आगर और नीमच में भारी बारिश अलर्ट जारी किया है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन में बारिश में कमी आ सकती है।

Created On :   29 July 2017 10:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story