कलेक्ट्रेट में कोटेदारों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, PDS व्यवस्था ठप

Kotedar performed at the Collectorate,PDS arrangements stalled
कलेक्ट्रेट में कोटेदारों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, PDS व्यवस्था ठप
कलेक्ट्रेट में कोटेदारों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, PDS व्यवस्था ठप

डिजिटल डेस्क,सतना। अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) से जुड़े कोटेदारों ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया। कोटेदारों ने सरकार को आत्मदाह करने और राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग के साथ आने वाले चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा करने की धमकी भी दी है।

गौरतलब है कि जिलेभर के कोटेदार हड़ताल पर चल रहे है। सोमवार को अपनी मांगों के समर्थन में कलेक्ट्रेट के सामने अर्धनग्न प्रदर्शन कर कोटदारों ने सरकार की नीतियों का विरोध किया। उन्होंने जमकर नारेबाजी की और इस दौरान सरकार पर दबाव बनाने और बढ़ाने की पुरजोर कोशिश करते हुए चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में अपना प्रत्याशी तक उतारने का ऐलान कर दिया। प्रदर्शनकारी कोटेदारों का कहना है कि 25-30 साल से कोटेदार सरकार की हर योजनाओं को उपभोक्ताओं तक पहुंचा रहा है, लेकिन सरकार की दमनकारी नीति के चलते उनका और उनके परिवार का भविष्य खतरे में है। इस कारण उन्हें भी कर्मचारियों की तरह वेतनमान दिया जाए। संविलियन, स्थानांतरण करते हुए कर्मचारियों का दर्जा दिया जाए। अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो हड़ताल जारी रहेगी, वे आत्मदाह के साथ-साथ राष्ट्रपति से पूरे परिवार की इच्छा मृत्यु की मांग करेंगे। 

गौरतलब है कि सरकार कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुड़े सरकारी राशन दुकानों के इन कोटेदारों ने पिछले कई दिनों से कामकाज ठप कर रखा है। विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुटी प्रदेश सरकार के सामने इनकी हड़ताल से सतना जिले और उसमे भी खासतौर पर चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में PDS व्यवस्था ठप हो जाने से संकट आ खड़ा हुआ है। कोटेदारों ने राशन का वितरण बंद कर रखा है और खाद्यान्न उतरवाने से भी इंकार कर दिया है। हड़ताल का सीधा और सबसे ज्यादा असर हितग्राहियों पर पड़ रहा है।                        
 

Created On :   19 Sep 2017 3:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story