लालू परिवार पर रेत माफियाओं से साठगांठ का आरोप, उपमुख्यमंंत्री ने मांगी सफाई

Lalu family accused of sacking of sand mafia, Deputy CM demanded cleanliness
लालू परिवार पर रेत माफियाओं से साठगांठ का आरोप, उपमुख्यमंंत्री ने मांगी सफाई
लालू परिवार पर रेत माफियाओं से साठगांठ का आरोप, उपमुख्यमंंत्री ने मांगी सफाई

डिजिटल डेस्क,पटना। RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार पर सीबीआई ने छापामार कार्रवाई कर बेनामी संपत्ती कुर्क की थी। अब इस मामले में सोमवार को नया खुलासा हुआ है। लालू की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी के नाम राजदानी पटना में 18 फ्लैट हैं। इनमें से तीन फ्लैट को रेत खनन माफिया सुभाष यादव ने इसी साल जून महीने में खरीदे हैं। इसे लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आरोप लगाए और सवाल भी उठाया है।

उपमुख्यमंत्री मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद पहले तो जबरन खनन एवं भूतत्व मंत्रालय अपने कोटे में लिए और उसके बाद माफियाओं से साठगांठ कर अवैध उत्खनन को बढ़ावा दिया। मोदी ने ये भी कहा कि राबड़ी देवी ने कई फर्जीवाड़े कर करोड़ों की संपत्ति बनाई है और उन्हें करोड़ों की संपत्ति की मालकिन बनने में रेत माफियाओं का संरक्षण मिलता रहा।

मोदी ने पूछा कि पार्टी के प्रदेश कार्यालय में यादव और उनके परिवार का रेत माफिया सुभाष प्रसाद यादव के साथ किस तरह संबंध है? उन्होंने इस बारे में आयकर विभाग से जांच की मांग की है और कहा कि बीजेपी को भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंडेट मिला है। हम इसकी विस्तृत जानकारी सीएम नीतीश कुमार को देंगे। उपमुख्यमंत्री ने राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को चेतावनी देते हुए कहा है कि 4 दिनों में वो ये बताएं कि रेत माफियाओं से उनके क्या संबंध हैं और उनके कौन-कौन से फ्लैट किन लोगों ने खरीदे हैं? तय समय में जानकारी नहीं देने पर इस बात का भी खुलासा किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री मोदी ने कहा कि सुभाष यादव की कंपनियों को जितने एरिया में रेत खनन की अनुमति मिली है। उससे अधिक एरिया में उत्खनन हो रहा है। वहीं एक  जुलाई से 30 सितंबर तक सभी जिलों में रेत के खनन पर रोक लगी हुई है। लेकिन जांच में सामने आया है कि प्रतिबंध के बावजूद नदी से रेत निकाली जा रही है और उसकी बिक्री हो रही है। 

Created On :   8 Aug 2017 4:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story