•  17°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » National » largest consignment of drugs seized by the ship on the Gujarat coast, the heroin of 3500 crore recovered

गुजरात तट से कुछ दूर पकड़ाई ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप, 3500 करोड़ की हेरोइन बरामद

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 30th, 2017 18:59 IST

गुजरात तट से कुछ दूर पकड़ाई ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप, 3500 करोड़ की हेरोइन बरामद

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारतीय तटरक्षक बल ने रविवार को गुजरात तट के पास समुद्र में एक व्यापारी जहाज से 1,500 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, इस पकड़े गये ड्रग्स की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 3500 करोड़ रुपए के करीब है। जहाज में सवार सभी 8 व्यक्तियों को गिरफ्त में लेकर पूछताछ जारी है। ये सभी भारतीय हैं और पकड़ में आई व्यापारी जहाज एम वी हेनरी पनामा में रजिस्टर्ड है।

रक्षा विभाग के Public Relations Officer अभिषेक मतिमान ने बताया कि भारतीय तटरक्षक बल के पोत ‘समुद्र पावक’ ने गुजरात के तट के निकट एक व्यापारिक जहाज का पीछा किया और उसको पकड़ लिया।जहाज पर से करीब 3,500 करोड़ रुपये की कीमत की लगभग 1,500 किलोग्राम हेराइन मिली। यह जहाज खुफिया जानकारी के आधार पर पकड़ा गया। आईसीजी, खुफिया ब्यूरो , पुलिस, सीमा शुल्क, नौसेना तथा अन्य एजेंसियां इसकी संयुक्त जांच कर रही हैं। बताया जा रहा है कि नशीले पदार्थों की यह सबसे बड़ी खेप है। इस कार्रवाई को इंडियन कोस्ट गार्ड अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। हालांकि ड्रग्स के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है।

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON