Happy Birthday : जानिए महेश भट्ट की जिंदगी से जुड़े रोचक FACTS

Mahesh Bhatt life family love divorce father daughter controversy
Happy Birthday : जानिए महेश भट्ट की जिंदगी से जुड़े रोचक FACTS
Happy Birthday : जानिए महेश भट्ट की जिंदगी से जुड़े रोचक FACTS

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड फिल्म निर्माता, निर्देशक और स्क्रीनराइटर महेश भट्ट का 20 सितंबर को जन्मदिन है। महेश भट्ट अपनी फिल्मों में लव, सेक्स और धोखा के लिए भी जाने जाते हैं। यही वजह है कि वो अक्सर सुर्ख़ियों में भी बने रहते हैं।

महेश भट्ट का जन्म मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम नानाभाई भट्ट और मां का नाम शिरीन मोहम्‍मद अली है। भट्ट के पिता गुजराती ब्राह्मण थे और उनकी मां गुजराती शिया मुस्लिम थीं। 

शादी
महेश भट्ट ने किरन भट्ट (लॉरेन ब्राइट) से शादी की थी। किरन से उनकी मुलाकात स्‍कूल के दौरान ही हुई थी। शुरूआती करियर में आई कठिनाईयों और परवीन बॉबी से चले उनके अफेयर की वजह से यह शादी ज्‍यादा दिनों तक नहीं टिक पाई। किरन से उनको दो बच्चे हुए राहुल भट्ट और पूजा भट्ट। बाद में भट्ट अभिनेत्री सोनी राजदान के प्‍यार में पड़ गए और उनसे शादी कर ली। इनके भी दो बच्‍चे हैं- शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट। 

बेटा अलग हुआ
महेश भट्ट के इकलौते बेटे राहुल भट्ट के साथ उनके कुछ खास अच्छे संबंध नहीं रहे। राहुल ने एक बार कहा था कि जब उन्हें पिता की सबसे ज्यादा जरूरत थी तब महेश भट्ट उनके साथ नहीं थे। ऐसे में वो डेविड हेडली के संपर्क में आए। अब हेडली ही उनके सबसे करीबी दोस्त, सलाहकार और सब कुछ हैं

करियर 
26 साल की उम्र में भट्ट ने निर्देशक के तौर पर फिल्‍म "मंजिलें और भी हैं" से अपना डेब्‍यू किया।
उनकी पहली बड़ी हिट "अर्थ" थी।
इसके बाद उनकी "जानम" और "नाम" को भी काफी पसंद किया गया।
फिल्म सारांश को 14वें मॉस्‍को इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में भी एंट्री मिली थी।

प्रमुख फ़िल्में 
मंजिलें और भी हैं, लहू के दो रंग, अर्थ, सारांश, नाम, राज, मर्डर, जहर, कलयुग, गैंग्‍सटर, वो लम्‍हे, जिस्‍म 2, मर्डर 3 इत्यादि ऐसे कई और फिल्मो उन्होंने की । 

कंट्रोवर्सी मुद्दे 
पूजा भट्ट महेश की बड़ी बेटी हैं। पूजा के साथ महेश की "लिप टू लिप" का किस्सा कई दिनों तक चर्चा में रहा था। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये तक कह दिया था कि अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती तो मै उससे शादी कर लेता। 

महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के तीसरे भाई रॉबिन भट्ट फेमस स्क्रिप्ट राइटर हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि रॉबिन ने कई फिल्मों में थोड़ी एक्टिंग भी की है। ये फ़िल्में हम हैं राही प्यार के, गुमराह, यू मी और हम, दुश्मन, कारतूस, सनडे और गोलमाल‍ रिटर्न्स हैं।

Created On :   19 Sep 2017 6:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story