Dainik Bhaskar Hindi

पहली ही फिल्म में इस एक्ट्रेस को मिला था फिल्मफेयर अवार्ड, को-स्टार थे शाहरुख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कैसा होगा जब आप पहली बार बाइक चलाए और रेसर बन जाए या पहली बार किचन में जाने पर आप गोल-गोल फूली हुई रोटियां बना लें। सुनने में अच्छा लगता है न! सोचिए ऐसा किसी के साथ रियल लाइफ में हो जाए तो उसे कैसा महसूस होगा। ऐसा ही कुछ हुआ बर्थडे गर्ल महिमा चौधरी के साथ। अपनी पहली ही फिल्म में उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड मिल गया तो इसके साथ ही शाहरुख जैसे बड़े स्टार के अपोजिट काम करने का मौका भी।

महिमा चौधरी ने फिल्मी दुनिया में कदम रखते ही धमाल मचा दिया था। इससे पहले ही वे अपने विज्ञापनों से लोगों का दिल जीत चुकी थी। आज महिमा अपना 43 वां जन्मदिन मना रही हैं। आइये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

रितु चौधरी है असली नाम
पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में जन्मी महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी था, फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम महिमा चौधरी रख लिया।

आमिर के साथ किया कोल्ड्रिंक का ऐड
महिमा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के साथ की। इसी दौरान उन्होंने कई ऐड फिल्मों में काम भी किया। उन्होंने आमिर खान और ऐश्वर्या राय के साथ भी एक कोल्ड्रिंक के ऐड में काम किया जिसके बाद उन्हें एक नेशनल फेस की तरह देखा जाने लगा।

'परदेस' से ली बॉलीवुड में एन्ट्री
अपने ऐड करियर के साथ ही महिमा ने एक म्यूजिक चैनल के साथ वीजे का काम शुरु किया। फिल्म निर्माता सुभाष घई की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने महिमा को फिल्म परदेस में काम करने की पेशकश की। इस समय ही सुभाष घई ने रितु चौधरी को महिमा चौधरी नाम दिया।

3000 लड़कियों में से हुआ था सिलेक्शन
परदेस फिल्म के ऑडिशन में करीब 3000 लड़कियां पहुंची थी, जिनमें से महिमा को चुना गया था। फिल्म के लिए गांव की एक सीधी-सादी और फ्रेश चेहरे वाली लड़की की तलाश थी। जो महिमा से बेहतर और किसी में नहीं मिल पाया।

टेनिस स्टार लीएंडर पेस को किया डेट
महिमा चौधरी जितनी फिल्मों को लेकर फेमस रही उतनी ही अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोरने में कामयाब रही। पहली बार उनका नाम देश के टेनिस स्टार लीएंडर पेस के साथ जुड़ा। इन दोनों की डेटिंग की ख़बरें लगातार आती रहती थी। महिमा को पेस की रिलेशनशिप के बारे में पता लगा तो दोनो का ब्रेकअप हो गया।

शादी से पहले हो गई थी प्रेग्नेंट
महिमा ने 2006 में सभी से छुप कर आर्टिटेक्ट और बिज़नेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी। पर इनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिक नही पाई। 2013 में दोनों अलग हो गए। लोग कहते हैं कि शादी से पहले ही महिमा प्रेगनेंट हो गई थी। जिसके चलते ही बॉबी और महिमा को जल्दबाजी में शादी करनी पड़ी थी।

36 फिल्मों में किया काम
बड़े पर्दे की इस अदाकारा ने कुल 36 फिल्मों में काम किया। जिसमें कई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा कलेक्शन करने में कामयाब भी रही। उनकी 36 फिल्मों की लिस्ट में 'दाग: द फ़ायर', 'दिल क्या करे', 'खिलाड़ी 420', 'ओम जय जगदीश', 'दिल है तुम्हारा' और 'धड़कन' जैसी फिल्में भी शामिल हैं। इसके बाद वे 2016 में 'डार्क चॉकलेट' फिल्म में देखी गई।

LIFE STYLE

FOLLOW US ON