सर्वर डाउन होने से एसटी महामंडल की परीक्षा रद्द, जमकर हुआ हंगामा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सर्वर डाउन होने से एसटी महामंडल की परीक्षा रद्द, जमकर हुआ हंगामा

डिजिटल डेस्क, अमरावती। एसटी महामंडल की परीक्षा में सर्वर डाउन होने से परीक्षा देने आए छात्रों को बहुत देर इंतजार करना पड़ा। अखिरकार बात न बनने पर महामंडल की परीक्षा रद्द कर दी गई। जिससे छात्रों ने का नुक्सान हुआ। इस बात पर छात्रों ने नाराजगी जताते कहा कि उनकी मेहनत पर पूरी तरह पानी फिर गया। इसके बाद शनिवार को रायसोनी महाविद्यालय में छात्रों और शिक्षकों के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। छात्रों ने खूब हंगामा किया। 

छात्रों को सता रही चिन्ता

बतादें शनिवार सुबह 10 बजे 6 केंद्रों पर एसटी महामंडल की परीक्षा रखी गई थी। जिसमें 2,928 छात्रों ने हिस्सा लेना था। परीक्षा से पहले साढे 9 बजे छात्रों को रिपोर्टिंग करना था। जब्कि उन्हें रोल नंबर के साथ किस कक्ष में बैठना था, इसका कोई जवाब नहीं मिला। काफी समय बाद जब छात्रों को चिंता सताने लगी। तो कुछ छात्रों ने पूछताछ की, तब जाकर पता चला कि सर्वर डाउन था। 

सब्र का बांध फूटा

11 बजे शिक्षक बाहर आए और उन्होंने नेट सर्वर की समस्या बताई। जब्कि दूसरे कॉलेज के सेंटर पर ले जाते हुए छात्रों को परीक्षा लिए जाने की बात कही गई थी। लेकिन वहां पेपर समय पर शुरू हो चुका था। छात्रों के सब्र का बांध फूटा और सिक्युरिटी गार्ड ने महाविद्यालय के दरवाजे बंद कर दिए। इसके बाद छात्रों ने कलेक्टर से गुहार लगाने की बात कही है।

छात्राओं के साथ हुई धक्कामुक्की

जब महाविद्यालय के दरवाजे बंद किए गए, तब वहां महिला सुरक्षा गार्ड नहीं थी। ऐसे समय पुरुष सुरक्षा गार्ड ने छात्राओं के साथ धक्कामुक्की की, जिससे उन्होंने नाराजगी जताई।

कई छात्र रेलवे परीक्षा भी नहीं दे सके

एसटी महामंडल के अलावा रेलवे और एसएससी की परीक्षा भी थी। इस परीक्षा के लिए जिले सहित बाहर से विद्यार्थी पहुंचे थे। लेकिन रायसोनी कॉलेज में सर्वर डाउन होने और वक्त पर दूसरी व्यवस्था न होने से 500 विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रहे। उन्हें खाली हाथ घर लौटना पड़ा।

Created On :   24 Sep 2017 1:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story