बैंकों की मनमानी के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा

March against social media against Arbitrariness of banks
बैंकों की मनमानी के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा
बैंकों की मनमानी के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा

डिजिटल डेस्क, मुंबई. मुंबई कांग्रेस ने 4 जुलाई को 'ट्वीट मोर्चा' का आयोजन किया है। ये मोर्चा गैर-लाभकारी संगठन के साथ-साथ बैंकों द्वारा की जा रही मनमानी और ग्राहकों पर बेवजह लगाए जा रहे शुल्क के खिलाफ है।

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम और एनसीओ मनी लाइफ फाउंडेशन के संस्थापक सुचेता दलाल ने हाल ही में एक सोशल मीडिया मंच पर एक वीडियो जारी किया। इसमें प्रभावित ग्राहकों को आंदोलन में भाग लेने के लिए बुलाया गया था। उन्होंने पीड़ित ग्राहकों से उनकी शिकायतों के बारे में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट करने की अपील की।" निरुपम ने हाल ही में ट्वीट किया था कि # ट्वीटर मार्चा # बैंकबचाओ, 4 जुलाई को शाम 3 बजे सम्मिलित हों और @सुचेतेदलाल के नाम से आप जहां से हो, वहां से प्रधान मंत्री मोदी को ट्वीट करें"।

उनका आरोप है कि बैंक अपनी मनमानी कर ग्राहकों को तंग कर रहे हैं। जैसे कुछ बैंकों ने एक महीने एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करने की गाइडलाइन जारी कर दी हैं और उन्हें अपने बचत खातों में 5,000 रुपए से कम राशि का भुगतान करने के लिए दंडित किया है। निरूपम ने कहा, "चूंकि ग्राहक इन नीतियों से नाखुश हैं, इसलिए हम ट्वीटर पर अपनी सक्रियता के बारे में ट्वीट (शिकायत) कर प्रधान मंत्री तक पहुंचा रहे हैं।"

वहीं दलाल ने कहा कि कलरव मोर्चा का उद्देश्य असहाय बैंक ग्राहकों की आवाज़ को एकजुट करना है जो कथित रूप से बैंकों की मनमानी का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि चूंकि वित्त मंत्री और भारतीय रिज़र्व बैंक ने इस मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया, इसलिए अब उन्होंने अपनी आवाज प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का फैसला किया है। दलाल ने आगे कहा कि "3:00 बजे हमारा कलर मोर्चा शुरू करेंगे और देशभर में या विदेशों में लोग # ट्वीटर मार्चा # बैंक से बचाओ के साथ ट्वीट कर सकते हैं और प्रधानमंत्री को टैग कर सकते हैं।"

Created On :   2 July 2017 11:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story