नॉर्थ-ईस्ट की महिला के साथ नस्ली हिंसा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नॉर्थ-ईस्ट की महिला के साथ नस्ली हिंसा

टीम डिजिटल,नई दिल्ली। दिल्ली के गोल्फ क्लब में मेघालय की बुजुर्ग महिला से साथ नस्ली दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। मेघालय की तैलिन लिंगदोह दिल्ली गोल्फ क्लब में रविवार को डिनर करने गई थीं, जहां उन्होंने अपनी पारंपरिक ड्रेस जैनसेम पहनी थी। वह डिनर कर ही रही थीं कि एक शख्स आया और उनसे बोला कि डाइनिंग हॉल से निकलिए। ये जगह नौकरानियों के लिए नहीं है।

तैलिन ने बताया कि यह बात कहते हुए वो शख्स बहुत गुस्से में थे। मुझे वो बात सुनकर शर्म महसूस हुई और गुस्सा भी आया। तैलिन लिंगदोह असम सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार की गवर्नेस हैं। ‌वो खुद दिल्ली गोल्फ क्लब में नहीं आई थीं बल्कि वहीं के एक सदस्य ने उन्हें न्यौता दिया था। तैलिन स्वास्थ्य सलाहकार निवेदिता भर्ताकुर के साथ वहां गई थीं। 

निवेदिता ने बताया कि तैलिन हमारे साथ ही बैठी थी ना कि अलग से या किसी कोने के टेबल पर। हमने बस ‌अपने अपने ड्रिंक्स ऑर्डर किए थे। तभी क्लब के दो कर्मी हमारी टेबल तक आए। उन्होंने तैलिन को कहा कि उसे क्लब से बाहर जाना होगा, क्योंकि डाइनिंग रूम में नौकरानियां नहीं बैठ सकतीं।

निवेदिता ने इस घटना के बारे में फेसबुक पर भी लिखा है।, 'डाइनिंग रूम दिल्ली के उच्च वर्ग के लोगों से भरा पड़ा था, जो अपनी मेड्स और नैनीज को बाहर गरमी में इंतजार करा रहे थे। यह काफी हद तक डराने वाली बात है कि भारत में एक शख्स अपने कपड़ों से जज किया जा रहा है और उसके साथ बुरा व्यवहार हो रहा है।'

Created On :   27 Jun 2017 8:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story