अमेरिका में नजर आई 4 फुट लम्बी छिपकली, देखकर उड़ जाएंगे होश

men found 4 foot long lizard in his backyard in Henrico, America
अमेरिका में नजर आई 4 फुट लम्बी छिपकली, देखकर उड़ जाएंगे होश
अमेरिका में नजर आई 4 फुट लम्बी छिपकली, देखकर उड़ जाएंगे होश

डिजिटल डेस्क, हेनरिको। ‘छिपकली’ एक ऐसे जानवर का नाम है, जिसे सुनते ही अच्छे-अच्छे तीस मार खां को भी डर के मारे पसीने आने लगते हैं। सोचिए दूर एक दीवार पर जब छोटी सी 5 से 6 इंच की छिपकली से इतना डर लगता है। ऐसे में 4 फुट लंबी छिपकली आपके सामने आ जाए तो क्या हो। ऐसा ही एक वाक्या अमेरिका के हेनरिको सिटी में देखने को मिला जहां एक आदमी के सामने अचानक 4 फुट लंबी छिपकली आ धमकी।

पीछे पलटते ही दिखाई दी मगरमच्छ के आकार की छिपकली

दरअसल जिस व्यक्ति के साथ ये हुआ उसने अपनी आपबीती सुनाई। जानकारी के अनुसार वो बैकयार्ड में खड़ा था, लेकिन जैसे ही उसने अपनी पीछे मुड़कर देखा तो उसके होश उड़ गए। उसके पीछे एक 4 फुट से भी ज्यादा लंबी छिपकली थी। उसे देखकर उसकी चींख निकल गयी और उसने अपने पड़ोसियों को मदद के लिए पुकारा,लेकिन कोई नहीं आया जिसके बाद उसने हेनरिका सिटी पुलिस को फोन लगाया।

ये भी पढ़ें- …जब बाथरूम में दिखाई दी इतनी बड़ी छिपकली, देखें VIDEO

सुनकर हंस पड़ी पुलिस

दरअसल ये वाक्या जितना डरावना लग रहा है पहली बार सुनने वाले के लिए उतना ही हास्यास्पद भी है कि कैसे इतनी बड़ी छिपकली सच हो सकती है, ऐसा ही पुलिस के साथ भी हुआ जिसके बाद व्यक्ति के ज्यादा इंसिस्ट करने पर पुलिस जब वहां पहुंचीं तो वो भी उसे देखकर हैरान रह गयी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हेनरिको के रहने वाले व्यक्ति का नाम जिम मिल्ने ने अपने डॉग बॉस्को के साथ इसको देखा।

 

वापस मालिक को लौटाई पालतु छिपकली

बताया जा रहा है कि ये इतनी बड़ी छिपकली वहां रहने वाले ही किसी की पालतू थी। जिसे बाद में हेनरिको ने पुलिस ने वापस उसे लौटा दिया। इस छिपकली की फोटो हेनरिको पुलिस ने 12 सिंतबर को अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपलोड की और बताया कि छिपकली को सुरक्षित उसके मालिक के पास पहुंचाया जा चुका है।

 

 

इस छिपकली को देखकर लोगों ने अपनी अलग अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं, जिनमें ज्यादातर ने इसे एक खूबसूरत जानवर कहा और इसके लिए चिंता जताई वहीं एक ने तो ये तक कह दिया कि ‘मैं बहुत बड़ा लिजार्ड लवर हूं आप इसे मुझे दे सकते हैं मैं इसका बहुत ध्यान रखूंगा।‘

Created On :   23 Oct 2017 6:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story