•  26°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » Sports » Mitali raj become captain of ICC Women world champion team, harmanpreet and dipti sharma also selected

मिताली बनीं ICC वर्ल्ड चैंपियन टीम की कप्तान, हरमनप्रीत और दीप्ति भी शामिल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:28 IST

मिताली बनीं ICC वर्ल्ड चैंपियन टीम की कप्तान, हरमनप्रीत और दीप्ति भी शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन वूमन क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को ICC पैनल ने रविवार को खत्म हुए टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर चुनी गई ICC Women World Cup 2017 टीम का कप्तान नियुक्त किया है। मिताली के अलावा भारतीय धाकड़ बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी इस टीम में शामिल की गई हैं।

हैदराबाद की 34 वषीर्य खिलाड़ी मिताली भले ही अपनी टीम को ICC Women World Cup चैंपियन नहीं बना पाई, लेकिन इस स्टार बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में आगे बढ़कर नेतृत्व किया और 409 रन बनाए। जिससे टीम 12 साल बाद फाइनल में पहुंचने में सफल रही, जहां उसे इंग्लैंड से 9 रन से हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड के 5 और अफ्रीका के 3 खिलाड़ी शामिल

ICC ने आज 12 सदस्यीय टीम घोषित की, जिसमें सेमीफाइनल में 171 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली आलराउंडर हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी शामिल हैं। हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में 359 रन बनाए और 5 विकेट लिए, जबकि दीप्ति शर्मा ने 216 रन बनाने के अलावा 12 विकेट भी हासिल किए। इस टीम में चैंपियन इंग्लैंड की 5, दक्षिण अफ्रीका की 3 और ऑस्ट्रेलिया की 1 खिलाड़ी को भी जगह मिली है।

इनको मिली है टीम में जगह

तीन भारतीय खिलाड़ी मिताली, हरमनप्रीत और दीप्ति के अलावा टीम में दक्षिण अफ्रीका की तीन खिलाड़ी लॉरा विनफील्ड, गेंदबाज मारिजाने कैप और डेन वान नेएर्केक को भी जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को भी टीम में रखा गया है। टूर्नामेंट के दौरान ही वह वनडे में 6000 रन पूरे करने वाली दुनिया की पहली महिला बल्लेबाज भी बनी।

उनके अलावा इंग्लैंड की टैमसिन बेयुमोंट और अन्या श्रूबसोले को भी टीम में चुना गया है। बेयुमोंट ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। वहीं अन्या ने फाइनल में छह विकेट लेकर प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर, बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज एलेक्स हार्टले को भी ICC टीम में जगह मिली है।

टूर्नामेंट में 369 रन बनाने वाली और सात विकेट लेने वाली इंग्लैंड की नताली स्काइवर को 12वीं खिलाड़ी के रूप में टीम शामिल किया गया है। मिताली, सारा और अन्या को दूसरी बार ICC टीम में जगह मिली है। मिताली और सारा को 2009 ICC Women World Cup टीम में चुना गया था वहीं, अन्या को 2013 में टीम में जगह मिली थी।

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON