•  21°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » Sports » Mitali Raj is the highest run scorer batsmen in women cricket

INDvsAUS : पूनम का शतक बेकार, ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट से जीता

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:27 IST

INDvsAUS : पूनम का शतक बेकार, ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट से जीता

डिजिटल डिस्क, ब्रिस्टल। आस्ट्रेलिया ने बुधवार को आईसीसी वूमेन वर्ल्डकप के अहम मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हरा दिया हैं। भारत द्वारा बनाए गए 7 विकेट पर 226 रनों का स्कोर आस्ट्रेलिया के लिए बौना साबित हुआ और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 29 गेंद शेष रहते महज 2 विकेट गंवाकर ही जीत दर्ज कर ली। भारत की ओर से ओपनर पूनम राउत ने संघर्षपूर्ण 106 रन की शतकीय पारी खेली थी, जो टीम के लिए बेकार साबित हुई। राउत ने 136 बॉल पर 106 और मिताली ने 144 बॉल पर 69 रन बनाए थे।

ऑस्टेलिया की ओर से सर्वाधिक रन कप्तान एमएम लनिंग ने बनाए। उन्होंने नाबाद 76 रन बनाए। उनके साथ ईए पैरी ने भी नाबाद 60 रन बनाए। जबकि भारत की ओर से पूनम यादव ही एक विकेट लेने में सफल हुईं। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 62 रन पर बॉल्टन (36) के रूप में गिरा, जबकि दूसरा विकेट 103 रन पर मूनी (45) के रूप में गिरा। आज के मैच में भारतीय गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के सामने पूरी तरह से बेबस नजर आई।

मिताली राज ने बनाया रिकॉर्ड

वहीं कप्तान मिताली राज ने भी 69 रन की पारी खेलकर क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। मिताली राज ने 6000 रन पूरे कर इंग्लैंड की पूर्व कप्तान शेर्लार्ड एडवर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब वे दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। साथ ही बता दें कि मिताली की यह 49वीं वनडे हॉफ सेन्चुरी रही।

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON